Current AffairsMagazinePrayas4IAS

Prayas4IAS Weekly Current Affairs Magazine August 2021 PDF

Prayas4IAS Magazine August 2021- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए Prayas4IAS Magazine August 2021 Weekly Current Affairs Magazine को लेकर आए हैं। जिसे आप बहुत ही आसानी से बिलकुल Free में Download कर सकते हैं और अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

Prayas4IAS Magazine August 2021

Prayas4IAS Magazine August 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम प्रतिदिन विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं। जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Prayas4IAS Magazine August 2021 Weekly Current Affairs Magazine 2021 को लेकर आए हैं।

इस Page में आपको Prayas4IAS Magazine के August 2021 माह के पूरे Weekly Current Affairs Magazine मिल जाएंगे, जिसे आप बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं। Prayas4IAS Magazine की सबसे ख़ास बात है की यह Special Issues & News Article दोनों को Provide करते हैं। जिससे आप ज्यादा बेहतर तरीके से Weekly Current Affairs को तैयार कर सकते हैं।

यहाँ हम आपको पहले ही बता दें की अगर आपको Weekly Current Affairs Magazines को पढ़ना पसंद है तो आप GS Score के Magazines को भी पढ़ सकते हैं। दोनों ही Publication (Prayas4IAS & GS Score) बहुत ही Popular और Trusted Current Affairs Magazine Publication हैं।

लेकिन यह दोनों ही सिर्फ English Language में Current Affairs को Provide करते हैं। अतः अगर आप Hindi में Current Affairs को पढ़ना चाहते हैं तो आप Menu में दिए गए Magazine Option पर Click करें। जिससे आपके सामने हमारे Website पर उपलब्ध सभी हिन्दी एवं English Current Affairs Magazine आ जाएंगे और आप अपनी सुविधा के अनुसार किसी भी पत्रिका को डाउनलोड कर सकते हैं।

About Prayas4IAS Magazine August 2021

Prayas4IAS एक बहुत ही Popular Current Affairs Magazine Publication है जोकि प्रतिमाह प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। यह पत्रिकाएं ख़ास तौर पर UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए उपयोगी होती हैं।

लेकिन हम सभी जानते हैं की Current Affairs से सम्बंधित प्रश्न लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाते हैं। अतः अगर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको इस पत्रिका को जरूर पढ़ना चाहिए।

How to Download Prayas4IAS Magazine August 2021 PDF Files

जैसा की हमने आपको Starting में ही बताया कि News Artciles और Social Issues दोनों को Publish करते हैं तो यहाँ आप जिस Week के News Artciles और Social Issues को Download करना चाहते हैं Table में दिए गए उस Week के सामने Download Button पर Click करके आप आसानी से Download कर सकते हैं।

यह एक Single Click eBook है जिससे आप सिर्फ एक क्लिक में इन पत्रिकाओं को डाउनलोड कर सकते हैं।

नोट- अगर आपको हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी Study Material को Download करने में किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं।

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *