Current AffairsPrayas4IAS

Prayas IAS Weekly Current Affairs Magazine July 2021 All PDF Files

Prayas IAS Weekly Current Affairs Magazine- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “Prayas IAS Weekly Current Affairs Magazine July 2021” को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से डाउनलोड करके अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

Prayas IAS July 2021

Prayas IAS Weekly Current Affairs Magazine

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Daily प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को आपके लिए लेकर आते रहते हैं। जिससे आप  सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Prayas IAS Weekly Current Affairs Magazine July 2021 को लेकर आए हैं।

इस Page में आपको Prayas4IAS Magazine Publication के July 2021 के सम्पूर्ण Weekly Current Affairs मिल जाएंगे, जिन्हे आप बहुत ही आसानी से डाउनलोड करके अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही हम आपको बता दें की हमने Prayas4IAS के Complete 4 Weeks के Weekly Current Affairs Magazines को यहाँ Update किया है।

क्योंकि अभी तक सभी Weeks के Magazine Publish नहीं किये गए हैं, इसलिए अभी तक Prayas4IAS के द्वारा July माह के जितने भी खण्ड प्रकाशित किये गए हैं हम उन्हें इस Page में Update कर रहे हैं, बाकी के Magazines जब Prayas द्वारा Publish कर दिए जाएंगे तब उन्हें भी हम अपने वेबसाइट पर Update कर देंगे। जिन्हे आप आसानी से Download कर सकेंगे।

About Prayas IAS Weekly Current Affairs Magazine

Prayas IAS एक बहुत ही Popular और विश्वशनीय पत्रिका प्रकाशन है जोकि समय-समय पर विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते रहते हैं। इन पत्रिकाओं को सभी छात्र बिलकुल Free में डाउनलोड करके अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

इनकी सबसे ख़ास बात यह है की Prayas IAS हमेशा से ही News Articles और Special Issues को Provide करता है। अब इनकी क्या ख़ास बात है चलिए उनके बारे में भी हम जान लेते हैं।

News Articles – यह eBook Latest Current Affairs पर Based होती हैं जिसमें आपको Multiple Topics के बारे में जानकारी मिलती है। इसे आप ऐसा भी कह सकते हैं की Present में जितने भी Latest News या Updates आते हैं, उनके बारे में Detail Information आपको इस eBook में मिल जाएगी। यह eBook ख़ास तौर पर Tear-I Exam (Objective Questions) को तैयार करने के लिए बनायीं जाती है।

Special Issues – इस पत्रिका में आपको किसी एक Topic के बारे में Detail Information मिलती है जिसे आप Essay Type भी कह सकते हैं। ऐसा हम सिर्फ इसलिए कह रहे हैं क्योंकि यह एक Descriptive PDF File (eBook) होती है जिसमें सिर्फ 1 Topic के बारे में Detail Information होती है। इसे ख़ास तौर पर Tear – II जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए बनाया जाता है।

इसीलिए News Article एवं Special Issues दोनों ही eBooks आपके लिए बहुत ही ज्यादा Important हैं और आपको इन्हे जरूर पढ़ना चाहिए।

How to Download Prayas IAS Weekly Current Affairs Magazine

Prayas IAS Weekly Current Affairs Magazine July 2021 के इन eBooks को Download करने के लिए आप निचे दिए गए Table को Check करें, जहाँ आपको प्रत्येक Week के आगे News Article एवं Specail Issue के 2 Options मिलेंगे, आप जिस File को डाउनलोड करना चाहते हैं उसके बटन पर क्लिक करें और वह eBook आपके Device में Download होना शुरू हो जाएगी।

नोट- अगर हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी eBook, Notes, एवं Magazine को Download करने में आपको किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment करके या हमसे Telegram Group में समपर्क कर सकते हैं।

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *