GyanmMagazine

ज्ञानम समसामयिकी अगस्त 2021 मासिक करंट अफेयर्स PDF

ज्ञानम समसामयिकी अगस्त 2021- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “ज्ञानम समसामयिकी अगस्त 2021” मासिक करंट अफेयर्स पत्रिका को लेकर आए हैं,  जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही बिलकुल फ्री में डाउनलोड भी कर सकते हैं।

ज्ञानम समसामयिकी अगस्त 2021

ज्ञानम समसामयिकी अगस्त 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने के लिए विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं। जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए ज्ञानम समसामयिकी अगस्त 2021 मासिक करंट अफेयर्स पत्रिका को लेकर आए हैं।

सबसे पहले तो हम आपको बता दें की ज्ञानम के द्वारा Provide की जाने वाली सभी मासिक करंट अफेयर्स पत्रिकाएं बिलकुल फ्री होती हैं, जिन्हे आप बहुत ही आसानी से बिलकुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। अब बात करते है ज्ञानम समसामयिकी अगस्त 2021 के बारे में तो ज्ञानम मासिक करंट अफेयर्स पत्रिका के द्वारा अगस्त में मासिक करंट अफेयर्स को पब्लिश कर दिया गया है।

जिसे आप बहुत ही आसानी से ऑनलाइन पढ़ सकते हैं और साथ ही डाउनलोड भी कर सकते हैं। यह पत्रिका सभी तरह के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए उपयोगी है। हम सभी जानते हैं की लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में सामान्य ज्ञान एवं सम-सामयिकी से सम्बंधित प्रश्न पूछे जाते हैं।

ऐसे में अगर आप लेटेस्ट करंट अफेयर्स को तैयार करना चाहते हैं तो आपके लिए जरुरी है की आप मासिक करंट अफेयर्स को जरूर पढ़ें। जिसके लिए ज्ञानम मैगज़ीन आपके लिए एक अच्छा विकल्प है जोकि बिलकुल फ्री भी है। लेकिन अगर आप किसी अन्य पब्लिकेशन के मासिक करंट अफेयर्स को पढ़ना चाहते हैं तो आप मेनू में दिए गए Magazine Option पर क्लिक करें।

जिससे आपके सामने हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध सभी लेटेस्ट करंट अफेयर्स मैगज़ीन आ जाएंगे और आप उन्हें अपनी सुविधा के अनुसार डाउनलोड कर सकते हैं।

ज्ञानम समसामयिकी अगस्त 2021 के विषय में

ज्ञानम समसामयिकी मासिक पत्रिका एक बहुत ही पॉपुलर और विश्वशनीय पत्रिका प्रकाशन है जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। इस अगस्त 2021 मासिक पत्रिका की सबसे ख़ास बात यह है की आपको इस पत्रिका में पूरे 6 माह के सभी लेटेस्ट अपडेट मिल जाते हैं। जिससे आप कम समय में ज्यादा बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं।

यह पत्रिका ख़ास कर UPSC, SSC, Railway, Banking एवं UPSSSC PET जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बहुत ही उपयोगी है। हाल ही में UPSSSC PET 2021 के Exam होने वाला है तो अगर आप PET के लिए आवेदन कर चुके है तो यह पत्रिका आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है और आपको इसे जरूर पढ़ना चाहिए। इसके साथ ही आपको हमारे वेबसाइट पर UPSSSC PET 2021 All eBooks भी मिल जाएंगे।

जहाँ आपको सभी विषयों से सम्बंधित अलग बुक मिल जाएगी और साथ ही UPSSSC Practice Set 2021 भी हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध है आप उसे भी जरूर डाउनलोड करें।

ज्ञानम समसामयिकी अगस्त 2021 पत्रिका में दिए गए विषय

  • करंट अफेयर्स (मई-जून 2021)
  • बुलेट न्यूज़ (जनवरी-अप्रैल 2021)
  • GK Test Paper – I एवं II
  • IBPS PO – Prelims Model Test Paper
  • नवीनतम ज्ञान बिंदु

ज्ञानम समसामयिकी अगस्त 2021 पत्रिका को हिन्दी में कैसे डाउनलोड करें

इस पत्रिका को हिन्दी में डाउनलोड करने के लिए आपके पास 1 नहीं बल्कि 3 ऑप्शन उपलब्ध है (Direct Download, MediaFire एवं Google Drive) आप इन तीनो Option का प्रयोग करके इस पत्रिका को बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं।

अगर आप इस पत्रिका को Online पढ़ना चाहते हैं और इस पत्रिका का Preview देखना चाहते हैं तो आपको Google Drive Option का प्रयोग करना चाहिए।

मासिक करंट अफेयर्स

Book Name: ज्ञानम
Size: 3.72 MB
Total Number of Pages: 113 Quality Pages
Format: PDF file
Quality Excellent
Language: हिन्दी
Writer/Owner ज्ञानम पब्लिकेशन

Join our Telegram Group for our Latest Updates

Direct Download Click Here
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

नोट- अगर आपको हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी पत्रिका को डाउनलोड करने में किसी प्रकार की समस्या होती है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *