KurukshetraMagazine

Kurukshetra Monthly Current Affairs Magazine January 2022 PDF

Kurukshetra Magazine January 2022- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “Kurukshetra Monthly Current Affairs Magazine January 2022” को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

Kurukshetra Magazine January 2022

Kurukshetra Magazine January 2022

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Kurukshetra Magazine January 2022 को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका में आपको January 2022 के सम्पूर्ण मासिक करंट अफेयर्स मिल जाएंगे जिनके द्वारा आप बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब यह तो हम सभी जानते हैं की Kurukshetra Magazine Publication प्रतिमाह किसी एक Particular Theme पर Based मासिक करंट अफेयर्स मैगज़ीन को प्रकाशित करते हैं।

जैसे इस January 2022 माह की पत्रिका “Smart Agriculture” पर Based है, इसलिए इस पत्रिका में आपको Agriculture से Related जितने भी Important Latest Updates हैं वह सभी आपको इस पत्रिका में मिल जाएंगे जिससे आप Agriculature Subject को बहुत ही बेहतर तरीके से तैयार कर सकते हैं।

अब सवाल आता है की आखिर Agriculture से Related Questions किन-किन प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाते हैं तो हम आपको बता दें की Agriculture से Related Questions आपको UPSC, एवं SSC CGL के Exams में देखने को मिल जाएंगे। अब हाल ही में SSC CGL के लिए Recruitment को भी जारी किया गया है अतः अगर आपने SSC CGL के लिए आवेदन किया है तो आपके लिए यह पत्रिका बहुत ही Useful साबित हो सकती है और आपको इस पत्रिका को एक बार जरूर पढ़ना चाहिए।

About Kurukshetra Magazine January 2022

Kurukshetra एक बहुत ही Popular Current Affairs Magazine Publication है जोकि हिन्दी एवं English दोनों भाषाओँ में मासिक करंट अफेयर्स पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। इनके द्वारा प्रकाशित की  मासिक पत्रिकाएं लगभग  परीक्षाओं के लिए उपयोगी होती हैं। क्योंकि Kurukshetra Publication  की सबसे ख़ास बात यह है कि  सिर्फ एक Particular Niche (Theme) से Related Current Affairs Magazines को प्रकाशित करते हैं।

जिससे Current Affairs को पढ़ना और समझना दोनों ही चीजें आसान हो जाती है  और साथ ही आप एक Particular Niche से Related Complete Information प्राप्त कर सकते हैं। जिससे अगर प्रतियोगी परीक्षा में उस Niche से Related Questions  तो आप उस Question का आप बिलकुल सही उत्तर दे सकते हैं।

How to Download Kurukshetra Magazine January 2022 PDF

इस पत्रिका  को डाउनलोड करने के लिए आप दिए गए (MediaFire एवं Google Drive) Options का प्रयोग कर सकते हैं। जिससे आप बहुत ही आसानी से इस पत्रिका को  Download कर सकेंगे।

Monthly Current Affairs Magazine

Book Name: Kurukshetra
Size: 27.9 MB
Total Number of Pages: 46 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: English
Writter/Owner Kurukshetra Publication
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Note- अगर आपको हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी पत्रिका को Download करने में  किसी प्रकार की कोई समस्या होती है तो  Comment करके जरूर बताएं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *