IAS ParliamentMagazine

IAS Parliament Current Affairs Magazine June 2022 PDF

IAS Parliament Magazine June 2022- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए IAS Parliament Current Affairs Magazine June 2022 को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

IAS Parliament Magazine June 2022

IAS Parliament Magazine June 2022

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं कि हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं। जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

अब आज के इस Article में हम आपके लिए IAS Parliament Magazine June 2022 को लेकर आए हैं। इस पत्रिका को IAS Parliament Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है। जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। इनके द्वारा प्रकाशित की जाने वाली मासिक पत्रिकाएं खास तौर पर UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए बनायीं जाती है।

अतः अगर आप UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो इस पत्रिका को एक बार जरूर पढ़ें। क्योंकि इसमें आपको Topic Wise Monthly Current Affairs मिल जाएंगे। जिससे आप ज्यादा बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

About IAS Parliament Magazine June 2022

IAS Parliament Magazine की सबसे ख़ास बात यह भी है कि इसमें आपको News Analysis और Prilim Bits भी मिल जाते हैं। जिससे आपको किसी भी News जोकि Latest हो के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिलती है और साथ ही उस News के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा की जाती है।

इसके साथ ही Subjective Notes होने के कारण इस पत्रिका में आपको Subject के According Latest Current Affairs मिलते हैं, जिससे आपको किसी भी Topic को पढ़ने और समझने में बहुत मदद मिलती है।

How to Download IAS Parliament Magazine June 2022 PDF

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप दिए गए PDF Download के Options जैसे (Direct Download, MediaFire एवं Google Drive) इत्यादि का प्रयोग कर ससकते हैं। जिससे आप आसानी से इस पत्रिका को Download कर सकते हैं।

Current Affairs Magazine

Book Name: IAS Parliament
Size: 7.53 MB
Total Number of Pages: 129 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: English
Writter/Owner IAS Parliament Publication

All Important Links are Available Here

Direct Download Click Here
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here
IAS Parliament Click Here

Note- अगर आपको हमारे Website से किसी भी पत्रिका को Download करने में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *