MagazineYojana

Yojana (योजना) Monthly Current Affairs Magazine June 2022 PDF

Yojana Magazine June 2022- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए Yojana Magazine June 2022 को हिन्दी एवं English Language में लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

Yojana Magazine June 2022

Yojana Magazine June 2022

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Yojana Magazine June 2022 को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को Yojana Magazine Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है, जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। इनके द्वारा प्रकाशित की जाने वाली मासिक पत्रिकाएं कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए महत्वपूर्ण होती हैं। जैसे- SSC, UPSSSC, UPSC, एवं Railway इत्यादि। क्योंकि इस सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में सामान्य ज्ञान से सम्बंधित प्रश्न पूछे जाते हैं।

About Yojana Magazine June 2022

अब बात करते हैं इस Yojana Magazine के June 2022 खण्ड के बारे में तो इस पत्रिका में मुख्यतः 3 बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित किया गया है जैसे-

  1. डिजिटल समावेशन (Digital Disruptor)
  2. कृत्रिम मेघा और मशीन लर्निंग (Al and Machine Learning)
  3. सबके लिए सुलभ स्वास्थ्य सेवाएँ (Accessable Healthcare to All)

इस पत्रिका में आपको इन तीनो विषयों से सम्बंधित सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त होती है, जिससे आप ज्यादा बेहतर तरीके से इन तीनों ही विषयों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी कर सकते हैं।

How to Download Yojana Magazine June 2022 PDF for Free

आप इस दोनों ही पत्रिकाओं को बिलकुल Free में Download कर सकते हैं जिसके लिए “Click Here” के बटन पर Click कर सकते हैं। आपकी सुविधा के लिए हमने Hindi एवं English दोनों Language की पत्रिकाओं के लिए अलग-अलग Download Buttons की व्यवस्था की है, जिससे आप इन पत्रिकाओं को Download करने में किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो।

Current Affairs Magazine

Book Name: Yojana
Size: NA
Total Number of Pages: NA
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi & English
Writter/Owner Yojana Publication
Yojana Magazine Download in Hindi MediaFire Google Drive
Yojana Magazine Download in English MediaFire Google Drive

Note- अगर आपको हमारे Website पर उपलब्ध पत्रिकाओं को Download करने में कोई समस्या आती है तो आप ऊपर दिए गए Video Tutorial को Watch कर सकते हैं, या आप अपनी समस्या हमें Comment करके भी बता सकते हैं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *