Career Launcher IASMagazine

Career Launcher IAS Monthly Current Affairs Magazine June 2022

Career Launcher IAS Magazine June 2022- Hello Friens आज के इस Article में हम आपके लिए Career Launcher IAS Monthly Current Affairs Magazine June 2022 को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

Career Launcher IAS Magazine June 2022

Career Launcher IAS

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं कि हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी ज्यादा बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

हम आपको बता दें की इस पत्रिका को Career Launcher IAS Magazine Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है। जोकि UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने हेतु प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। इनके द्वारा प्रकाशित की जाने वाली मासिक पत्रिकाओं की सबसे ख़ास बात यह है कि इनमें आपको Subject Wise Monthly Current Affairs मिल जाते हैं।

जिससे आप ज्यादा बेहतर तरीके से अपने आगामी UPSC Exams की तैयारी कर सकते हैं। क्योंकि UPSC Exams के Pre-Exam Section के अंतर्गत जब आप General Knowledge Section को देखें तो उसमें आपको Subject से Related Current Affairs Questions अधिक देखने को मिलते हैं।

इसलिए अगर आप UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो हम आपको यही Suggest करेंगे कि आप कम से कम Career Launcher IAS के पिछले 6 माह के Current Affairs Magazine को जरूर पढ़ें, जिससे आप ज्यादा बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर सकेंगे।

About Career Launcher IAS Current Affairs Magazine

Career Launcher IAS Magazine की सबसे ख़ास बात यह है कि इसमें आपको Part में General Studies के Topics पढ़ने को मिलते हैं। जिससे चीजों को समझना बहुत ही ज्यादा Easy और Interesting हो जाता है। आप इसे ऐसा भी कह सकते हैं की Career Launcher IAS के Magazine में आपको General Studies I, II और III देखने को मिलेंगे जिससे आप चाहें तो एक ही पत्रिका को पढ़ने के लिए 3 Weeks ले सकते हैं।

जिससे आपको पढ़ने के लिए अधिक समय मिल जाता है और आप दुसरे Subjects को भी पढ़ने के लिए समय निकाल सकते हैं। इसलिए एक Student के Point of View से यह पत्रिका आपके लिए बहुत ही Useful है जिसे आपको जरूर Try करना चाहिए।

How to Download Career Launcher IAS Magazine June 2022 PDF

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप दिए गए (Direct Download, MediaFire एवं Google Drive) जैसे Options का प्रयोग कर सकते हैं। जिससे आप बहुत ही आसानी से और बिलकुल Free में इस पत्रिका को Download कर सकते हैं।

Current Affairs Magazine

Book Name: Career Launcher IAS
Size: 9.03 MB
Total Number of Pages: 133 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: English
Writter/Owner Career Launcher IAS Publication

All Important Links are Available Here

Direct Download Click Here
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here
Career Launcher IAS Click Here

Note- अगर आपको हमारे Website से किसी भी पत्रिका (PDF File) को Download करने में किसी प्रकार की कोई समाया आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *