History

200 Indian History Questions and Answers in Hindi PDF Free Download

200 Indian History Questions: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं 200 Indian History Questions and Answers की एक Series जिसमें भारतीय इतिहास से सम्बंधित 200 महत्वपूर्ण प्रश्नों को रखा गया है। यह पत्रिका उन सभी छात्रों के लिए उपयोगी है जो की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं।

200 Indian History Questions

200 Indian History Questions and Answers

दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं की प्रतियोगी परीक्षाओं में General Knowledge के अंतर्गत इतिहास से सम्बंधित प्रश्न पूछे जाते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसी पत्रिका को लेकर आए हैं जिसमें 200 Indian History Questions and Answers को रखा गया है।

यह प्रश्न पहले भी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जा चुके है और आगे भी आने वाले प्रतियोगी परीक्षाओं में इन प्रश्नों को रखा जा सकता है। इसलिए यह प्रश्न उत्तर Series आपके लिए बहुत ही उपयोगी है और आपको इन प्रश्नों को जरूर पढ़ना चाहिए।

हम आपको बता दें की इस पत्रिका को पिछले 10 साल के SSC, UPSC इत्यादि जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं में आए हुए प्रश्नों के आधार पर बनाया गया है और कोशिश की गयी है की इतिहास के उन सभी प्रश्नों को इस पत्रिका में रखा जाए जो की बहुत ही ज्याद महत्वपूर्ण है और हमेशा प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाते हैं।

इसलिए इस पत्रिका में आपको सिर्फ जरुरी प्रश्न ही मिलते हैं। इसके साथ ही हमने यह भी ध्यान रखा है की प्रश्न बहुविकल्पी प्रश्नों को हल करने में सक्षम हो क्योंकि First Paper में ही इतिहास से अधिक प्रश्न पूछे जाते हैं और First Paper Objective Type ही होते हैं इसलिए हमने प्रश्न और उनके उत्तर One Liner बनाए हैं।

उम्मीद है इस पत्रिका को पढ़ने के बाद आप अच्छी तरीके से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे और परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकेंगे।

200 Indian History Questions and Answers PDF Download

Indian History Questions and Answers

Book Name: 200 Indian History Questions and Answers
Size: 1.08 MB
Total Number of Pages: 14
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner Latest Carer News

200 Indian History Questions and Answers Live Preview

इन्हे भी जरूर पढ़ें

Disclaimer: Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group General Knowledge को जरूर Join करें धन्याद।

In Conclusion of 200 Indian History Questions and Answers

दोस्तों Indian History को अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार कर रहे हैं तो यह 200 Indian History Questions d Aannswers Series आपके लिए बहुत ही उपयोगी है और इस पत्रिका की मदद से आप आसानी से भारतीय इतिहास (Indian History) की तैयारी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *