Admit Card

Sainik School Entrance Admit Card Download 2023

Sainik School Admit Card 2023- Hello Friends आज के इस Article में हम आपको बताने वाले हैं कि आप  Sainik School का Admit Card 2023 किस तरह से Download कर सकते हैं।

Sainik School Admit Card 2023

Sainik School Admit Card 2023

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं कि हम वर्ष 2022 में Sainik School में Admission लेने के लिए आवेदन फॉर्म भरे गए थे, और अब  Sainik School के द्वारा Admit Card जारी कर दिया गया है। जिसे आप बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं।

इस Admit Card को Download करने का Process बहुत ही Simple है। आप अपने Registration Number एवं Date of Birth के माध्यम से अपना Admit Card Download कर सकते हैं। जिसके लिए आपको सैनिक स्कूल के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होता है।

हमने इस Article में आपके लिए सभी Important Links को लगाया है जहाँ से आप Admit Card से सम्बंधित Official Notification को भी Download कर सकते हैं।

इस Notification के अनुसार पूरे भारत वर्ष में Sainik School के Exam 08-01-2023 को कराये जाने हैं।

How to Download  Sainik School Admit Card 2023

Step-01. Open AISSEE Official Website

Sainik School Admit Card 2023

इस Admit Card को Download करने के लिए आप सबसे पहले निचे दिए गए Download Admit Card के बटन पर Click करें, जिससे Sainik School की Official Wesite आपके सामने खुल जाएगी। यहाँ Admit Card AISSEE-2023 आपको लिखा हुआ मिल जाएगा। आपको सबसे पहले इसी Option पर Click करना होता है।

Step-02. Fill your Basic Details

Sainik School Admit Card 2023

अब आपके सामने एक New Window Open हो जाएगी जहाँ आपसे आपका Registration Number और Date Of Birth Fill करने को कहा जाता है। इसके साथ ही आपको एक Capcha Code भी दिया जाता है, जिसे आपको As It Is भरना होता है।

Step-03. Enter Covid Protocal Details

इस Page में आपको Covid से Related कुछ Basic Questions पूछे जाते हैं जैसे की आपको हाल ही में Fever या जुखाम इत्यादि किसी प्रकार की कोई समस्या हुई थी। आप किसी Covid Possitive व्यक्ति के संपर्क में आए थे या कही यात्रा करके आए हैं इत्यादि।

इन सभी Options को आप एक बार पढ़ लिखिए और Submit के बटन पर Click करके आगे बढ़ें।

Step 04. Download & Print Admit Card

अब आपके सामने आपका Admit Card Open होकर आ जाएगा, जहाँ आपको सबसे ऊपर ही Download का Option देखने को मिल जाएगा, आप अपने Admit Card को Download कर लें और First Page का Print Out जरूर निकाल लें।

बाकी के Pages को आप सिर्फ पढ़ भी सकते हैं क्योंकि वह Instructions है इसलिए उनका Print Out निकालने की कोई आवश्यकता नहीं है।

All Important Links are Available Here

Download Admit Card Click Here
Download Official Notification Click Here
Official Website Click Here

इन्हें भी जरूर दखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *