MagazineYojana

Yojana Current Affairs Magazine December 2022 PDF

Yojana Magazine December 2022- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “Yojana Monthly Current Affairs Magazine December 2022” को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं।

Yojana Magazine December 2022

Yojana Magazine December 2022

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं कि हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Yojana Magazine December 2022 को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को Yojana Magazine Publication के द्वारा December 2022 को प्रकाशित किया गया है। जिसे आप निचे दिए गए Download Buttons (Options) का प्रयोग करके बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं और अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

अब सवाल आता है की यह प्रतियोगी पत्रिका किन-किन प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए महत्वपूर्ण है तो हम आपको बता दें की अगर आप UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो यह पत्रिका आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है और आपको इसे एक बार जरूर पढ़ना चाहिए।

About Yojana Magazine December 2022

Yojana Publication एक बहुत ही Popular Current Affairs Magazine Publication है जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। इनके द्वारा प्रकाशित की जाने वाली मासिक पत्रिकाएं खास तौर पर UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए ही बनायीं जाती है। अतः अगर आप UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आप इस पत्रका को एक बार जरूर पढ़ें।

इसके अलावा आप SSC CGL की तैयारी कर रहे हैं तो Mains परीक्षा की तैयारी करने के लिए भी आप इस पत्रिका का प्रयोग कर सकते हैं। क्योंकि Yojana Publication किसी एक Particular Niche पर Based होती है और इस December 2022 की पत्रिका Architecture Topic पर Based है अतः आपको इस पत्रिका में Architecture से सम्बंधित सभी Previous और New Information मिल जाएगी।

जिससे आप Art & Culture एवं History जैसे विषयों की बेहतर तैयारी कर सकते हैं।

How to Download Yojana Magazine December 2022 PDF

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप निचे दिए (Direct Download, MediaFire एवं Google Drive) जैसे Options का प्रयोग कर सकते हैं। जिससे आप बहुत ही आसानी से और बिलकुल Free में इस पत्रिका को Download कर सकेंगे। अगर आपको इस पत्रिका को Download करने में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं।

इसके साथ ही अगर आप हमारी Website पर पहली बार आये हैं या आपको इस पत्रिका को Download करने में समस्या आती है तो आप निचे दिए गए Video को एक बार जरूर देखें, जिससे आप आसानी से इस पत्रिका को Download कर सकेंगे।

Current Affairs Magazine

Book Name: Yojana
Size: 12.2 MB
Total Number of Pages: 45 Quality Pages
Format: PDF file
Quality Excellent
Language: English
Writer/Owner Yojana IAS Publication

Direct Download Click Here
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Note- अगर आप किसी Topic या Exam से Related Study Notes Download करना चाहते हैं जोकि हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं, लेकिन उससे पहले आप एक बार Website में दिए गए Search Bar में जरूर Search कर लें। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *