Admit Card

SSC CGL 2022 Tier-I Admit Card Download & Status Check

SSC CGL 2022 Admit Card- Hello Friends आज के इस Article में हम आपको बताने वाले हैं कि किस तरह से आप अपना SSC CGL 2022 का Admit Card Download कर सकते हैं।

SSC CGL 2022 Admit Card

SSC CGL 2022 Admit Card

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं कि वर्ष 2022 में SSC (Staff Selection Commission) के द्वारा CGL (Combined Graduation Level) पद हेतु Recruitment को जारी किया गया था, जिसके लिए बहुत सारे छात्रों ने Online आवेदन किया था। अब SSC के द्वारा CGL का Admit Card जारी कर दिया गया है, जिसे आप बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं।

अब सबसे पहले यह सवाल आता है कि SSC CGL का Exam कब से शुरू हो रहा है, तो हम आपको बता दें की Official Notification के अनुसार SSC CGL 2022 का Exam 01-12 December 2022 के बीच ही कराया जाएगा। यहाँ हम आपको पहले ही Clear कर दें की यह सिर्फ Tier-I का Exam है और इस Exam का Result कब Declear होगा इसके बारे में अभी तक कोई Official Notification जारी नहीं किया गया है।

How to Download SSC CGL 2022 Admit Card

SSC CGL 2022 Admit Card को Download करने के लिए आप दिए  गए Admit Card Download के बटन पर क्लिक करें, जोकि Article के End में उपलब्ध है। यहाँ आपको हमें Distict Wise Download Link दिए हैं, जिससे आप जिस District से Belong करते हैं, वहां का Admit card आप Download कर सकते हैं।

अब सवाल आता है कि किन Details को Fill करके आप अपना Admit Card Download कर सकते हैं। तो हमेशा की तरह SSC आपको Admit Card Download करने के लिए 3 Options Provide करता है।

  • By Registration Number
  • By Roll Number
  • By Name

आप इन तीनो तरीकों में से किसी भी एक तरीके का इस्तिमाल करके आपने Admit Card Download कर सकते हैं। जैसे-

By Registration Number

सबसे पहले आपको अपना Registration Number Fill करने होता है, इसके बाद Date of Birth, Exam City (आप जिस City में रहते हैं) और साथ ही दिए गए Capcha Code को Fill करना होता है और Submit के Button पर Click करना होता है। जिससे आपकी Basic details आपके सामने आ जाती है और साथ ही निचे आपको Admit card Download का Option भी मिल जाता है।

जिस पर Click करके आप अपना Admit Card Download कर सकते हैं।

By Roll Number

SSC के द्वारा आपके Email ID पर Admit Card की सूचना भेजी जाती है, जिसमें आपको आपका Roll Number प्राप्त होता है, आप अपना Roll Number के माध्यम से भी अपना Admit Card Download कर सकते हैं। जिसके लिए सबसे पहले आपको अपना Roll Number Enter करना होता है, इसके बाद DOB, और Exam City का चयन करना होता है और अंत में दिए गए Capcha Code को Fill करना होता है।

इसके बाद आप Submit के Button पर Click करके अपना Admit Card Download कर सकते हैं।

By Name

आप अपने नाम के द्वारा भी अपना Admit Card Download कर सकते हैं। जिसके लिए सबसे पहले आपको अपना नाम के 4 Leters Enter करना होता है इसके साथ ही आपको Father Name के भी 4 Letters को Enter करना होता है, इसके बाद आप DOB और Exam Cite का चयन करके दिए गए Capcha Code को Enter करें।

इसके बाद आप Submit के Button पर Click करके अपना Admit Card Download कर सकते हैं।

Note- अगर आपका Exam कुछ समय के बाद है, तो आपको अपनी Detail को Fill करने के बाद यह पता चल जाता है कि आपका Exam कब है और आप कब से अपना Admit Card Download कर सकते हैं। 

 

All Important Links are Available Here

Uttar Pradesh & Bihar Click Here
Rajasthan, Delhi, Uttarakhand Click Here
Madhya Pradesh, Chattisgarh Click Here
West Bengal, Orrisa, Jharkhand, A&N Island, Sikkim Click Here
Haryana, Punjab, J&K, Himachal Pradesh Click Here
Karnataka, Kerla Click Here
Assam, Arunachal Pradesh, Manipur, Meghalaya, Tripura, Nagaland, Mizoram Click Here
Maharashtra, Gujrat, Goa Click Here
Andhra Pradesh, Puducherry, Tamilnadu Click Here
Official Website Click Here

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *