History

मध्यकालीन भारत का इतिहास (सामान्य अध्ययन) प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु PDF

मध्यकालीन भारत का इतिहास: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं “मध्यकालीन भारत का इतिहास” जोकि  सामान्य अध्ययन की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है।

मध्यकालीन भारत का इतिहास

मध्यकालीन भारत का इतिहास

नमस्कार दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर प्रतिदिन नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को आपके लिए लेकर आते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए सामान्य अध्ययन मध्यकालीन भारत पत्रिका को लेकर आए हैं।

यह पत्रिका उन सभी छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है जो संघ, राज्य लोक सेवा तथा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। इसलिए अगर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो यह पत्रिका आपके लिए महत्वपूर्ण है और आपको इस एक बार जरूर पढ़ना चाहिए।

क्योंकि इस पत्रका में आपको मध्यकालीन भारत से सम्बंधित महत्वपूर्ण इतिहास के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त हो जाती है। इस पत्रिका में कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर प्रकाश डाला गया है।

मध्यकालीन भारत का इतिहास के विषय

  • प्रारम्भिक मध्यकालीन भारत (750 ई से 1200 ई तक)
  • तेरहवीं एवं चौदहवीं शताब्दी का भारत
  • पंद्रहवीं एवं प्रारंभिक सोलहवीं शताब्दी का भारत
  • 1556 ई से 1707 ई तक का भारत
  • मानचित्र अध्ययन
  • इसिहास के चुने हुए उदाहरण/प्रसंग मध्यकालीन ऐतिहासिक व्यक्तित्व

Telegram

मध्यकालीन भारत PDF Download

मध्यकालीन भारत का इतिहास

Book Name: मध्यकालीन भारत
Size: 21.5 MB
Total Number of Pages: 236 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writer/Owner उपकार
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

मध्यकालीन भारत Live Preview

इन्हें भी जरूर पढ़ें

Disclaimer
Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group General Knowledge को जरूर Join करें धन्याद।

One thought on “मध्यकालीन भारत का इतिहास (सामान्य अध्ययन) प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु PDF

  • Akshay Maurya

    Link is not working please update link

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *