DU LLB Entrance Exam Practice Sets PDF Download

DU LLB Entrance Exam: Hello Friends  आज के इस Article में हम आपके लिए DU LLB Entrance Exam Practice Sets को आपके लिए लेकर आए हैं। जिन्हे आप आसानी से Download कर सकते हैं और LLB के Entrance Exams की बेहतर तैयारी कर सकते हैं।

DU LLB Entrance Exam

DU LLB Entrance Exam

नमस्कार दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Daily Education से Related eBooks और Notes को आपके लिए लेकर आते रहते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए DU LLB Entrance Exam Practice Sets को लेकर आए हैं।

अगर आप DU (Delhi University) से LLB करने की सोच रहे हैं तो पहले आपको Entrance Exam Clear करना होता है, जिसके लिए बहुत सारी पढ़ाई और बहुत सारा Practice करना होता है। अब Practice करने की बात आती है तो आपको जरुरत होगी Practice Sets की जिनके द्वारा आप Previous Questions के आधार पर Practice कर सकें।

Practice Sets की जरुरत क्यों होती है

आमतौर पर Practice Sets को सिर्फ इसलिए देखा  जाता है जिससे आप यह Idea लगा सकें की परीक्षा में किस प्रकार के प्रश्न पूछे जाते हैं। यहाँ हम आपको बता दें की इस काम को करने के लिए आपको practice sets की बिलकुल भी जरुरत नहीं होती है। क्योंकि अगर आप Syllabus के अनुसार तैयारी कर रहे हैं तो आप समय पर अपनी तैयारी पूरी कर लेंगे।

यहाँ Practice Sets की जरुरत आपको सिर्फ यह देखने के लिए होती है की आपकी तैयारी कितनी हो  चुकी है और आप उस प्रश्न-पत्र को कितने समय में हल कर सकते हैं और कितने प्रश्नों के उत्तर आपने बिलकुल सही दिए हैं।

इस Practice करने की इक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए ही हम आपके लिए DU LLB Entrance Exam के कुछ Practice Sets को आपके लिए लेकर आए हैं। फ़िलहाल हमें कुछ Practice Sets ही मिले हैं लेकिन हम अभी भी और Practice Sets खोज रहे हैं।

जिससे अगर वह हमें मिल जाते हैं तो हम इसी Page में उन्हें भी Update कर देंगे, जिससे आप उन Practice Sets को भी आसानी से Download कर करें और बेहतर तरीके से अपने परीक्षा की तैयारी कर सकें।

DU LLB Entrance Exam

Practice Sets PDF Download

2008Click Here
2009Click Here
2010Click Here
2013Click Here
2015Click Here
2016Click Here
2017Click  Here
2018Click Here
2019Click Here

इन्हें भी जरूर देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here