General Knowledge

Bharat Sarkar App And Portal Information PDF Download in Hindi

Bharat Sarkar App: Hello Friend’s आज के इस Article में हम Bharat Sarkar App and Portal से सम्बंधित महत्वपूर्ण PDF File को लेकर आए हैं जिसमें आपको Bharat Sarkar के द्वारा चलाए गए App और Portals की Complete Information मिल जाती है। Complete Information about Indian Government Portals and Android Apps with Download Link.

Bharat Sarkar App

Bharat Sarkar App and Portal

हम सभी जानते हैं की वर्तमान मोदी सरकार India को Digital India बनाना चाहती है जिसके लिए समय-समय पर सेवाओं को Online किया गया है और उन सेवाओं का इस्तिमाल (लाभ) लेने के लिए या जानकारी प्रदान करने के लिए विभिन्न Android Apps और Portal (Websites) को सुरु किया है। जिससे लोगों के अंदर जागरूकता बढे और वह उन सेवाओं का लाभ उठा सकें।

लेकिन ज्यादातर लोगों को यह पता ही नहीं होता की मोदी सरकार के तीन साल में कितनी सेवाओं को चालू किया गया और कितने Android Apps को सुरु किया गया है। इसलिए हम आपको उन सभी Portals और Android Apps की एक सूचि प्रदान कर रहे हैं जिसे आप Free में Download कर सकते हैं और मोदी सकरकर के द्वारा चलाए गए सभी सरकारी Apps और Portals की Information ले सकते हैं।

हमने इन सभी Apps और Portal की एक List भी आपके साथ Share की है जिससे आप उन सभी Apps के बारे में जान सकते हैं और उन पर Visit कर सकते है या Apps को Download कर सकते हैं।

हमने पहले भी आपके साथ भारत सरकार की योजनाएँ 2018 पत्रिका को Share किया था जिसमें हमने सरकार के द्वारा चलाई गयी योजनाओं के बारे में बताया था और आज हम आपको Bharat Sarkar App And Portal की Information को Share कर रहे हैं।

Bharat Sarkar App And Portal List

How to Download Bharat Sarkar App

Bharat Sarkar App को Download करने के लिए आप ऊपर दी गयी List पर लगे Link पर Click करें और आपके Screen पर Google Play Store का Page Open हो जाएगा जहाँ आप Install के Button पर Click करके किसी उस App को Download कर सकते हैं।

Note: हमने अलग-अलग App और Portal को अलग Link के साथ Add किया है जिससे आप एक-एक कर सभी App और Poral को आसानी से Open कर सकते हैं। अब अगर इन Links में आपको कोई समस्या आती है या कोई Link काम नहीं करता है तो आप हमें Comment Box में जरूर बताएं हम उस Link को जल्द ही बदल देंगे जिससे आपको बेहतर Result मिल सकें।

Bharat Sarkar App And Porta Download

  • Name of eBook: Sarkar App And Portal
  • Number of Pages: 1
  • Format: PDF File
  • File Size: 578 KB
  • Quality: Excellent
  • Charges: Free

PDF-Download

Bharat Sarkar App And Porta Live Preview

Bharat Sarkar App And Porta PDF File कैसे Download करें

Sarkar App and Portal से सम्बंधित PDF File को Free में Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपके सामने एक New Page Open हो जाएगा जहाँ आपको Print और Download के दो Symbols (चिन्ह) ऊपर दायीं ओर मिल जाते हैं जिनमे Download के Symbol पर Click करके आप इस PDF File को आसानी से Download कर सकते हैं।

Must Read:

Disclaimer:

Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *