General KnowledgeIAS Parliament

Shankar IAS Mainstorming 2021 GS Paper-I Booster PDF Download

GS Paper-I Booster PDF- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए GS Paper-I Booster PDF को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

GS Paper-I Booster PDF

GS Paper-I Booster PDF

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए GS Paper-I Booster PDF को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका के माध्यम से आप General Knowledge को बहुत ही बेहतर तरीके से तैयार कर सकते हैं और अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं। यहाँ हम आपको बता दें कि इस पत्रिका को Shankar IAS Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है। जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं।

अगर आप Shankar IAS Publication के बारे में नहीं जानते हैं तो हम आपको बता दें कि Shankar IAS एक बहुत ही Popular Institution है जोकि UPSC की तैयारी कराने के लिए जाने जाते हैं। यह अपने सभी अभ्यर्थियों की बेहतर तैयारी करने के लिए समय-समय पर उपयोगी Study Notes को Publish करते हैं। क्योंकि Shankar IAS एक Competitive Exams की तैयारी कराने वाला Institution है।

इसलिए इनके द्वारा बनाये गए या Provide किये गए सभी Study Notes ख़ास तौर पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए उपयोगी होते हैं, इसलिए अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो Shankar IAS के Study Notes आपके लिए बहुत ही Useful हैं और आपको इन्हें जरूर पढ़ना चाहिए।

About GS Paper-I Booster PDF

GS Paper-I Booster के अंदर आपको Latest General Knowledge जोकि 2021 से सम्बंधित हैं Detail में मिलते हैं। जिससे आप सभी Topics के बारे में विस्तृत जानकारी (Detail Information) प्राप्त कर सकते हैं और अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षा की बेहतर तैयारी कर सकते हैं।

यह पत्रिका ख़ास तौर पर SSC, UPSC, एवं Banking जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए बहुत ही उपयोगी है। अतः अगर आप इनमें से किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस पत्रिका को आप एक बार जरूर पढ़ें।

How to Download GS Paper-I Booster PDF for Free

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप (Direct Download, MediaFire एवं Google Drive) जैसे Options का प्रयोग कर सकते हैं।

GS Paper-I

Book Name: General Knowledge
Size: 409 KB
Total Number of Pages: 19 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: English
Writter/Owner Shankar IAS Publication
Direct Download Click Here
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Note- अगर आपको हमारे Website पर उपलब्ध किसी भी पत्रिका को Download करने में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं।

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *