Computer

Basic Computer All Important Basic Information about Computer in Hindi

Basic Computer: Hello Friend’s आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं “Basic Computer” eBook  जिसमें Computer की सभी Basic Information को Share किया गया है। इस पत्रिका (eBook) को Online पढ़ने के लिए आप निचे दिए गए Live Preview Box पर  जाएं और Download करने के लिए दिए गए PDF Download के Button पर Click करें।

Basic Computer

Basic Computer

दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं कि बिना Basics सीखे और Higher Level की जानकारी प्राप्त नहीं कर सकते हैं इसलिए आज हम आपके लिए Basic Computer eBook को लेकर आए हैं। जिससे आप सभी अपने Computer Basic की जानकारी को पढ़ा सकते हैं और Computer के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Computer के Basics में सबसे ज्यादा Important Computer की History और Types को Computer आते हैं इसके साथ ही Shortcuts Computer के Parts इत्यादि की जानकारी दी जाती है जिससे आपको Computer के बारे में सभी Basic जानकारी हो।

इसके लिए कई पत्रिकाएं आज Market में Available हैं लेकिन हम आपको सिर्फ ऐसे eBooks को प्रदान करते हैं जिनसे आप सही और सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकें और Computer Basic की जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पत्रिका से बेहतर और कोई दूसरी पत्रिका नहीं है।

इसलिए आप एक बार इस पत्रिका को जरूर पढ़ें और साथ ही अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ जो की Computer सीखना चाहते हैं या सिख रहें हैं को भी इस पत्रिका के बारे में बताएं जिससे वह इस पत्रिका को पढ़कर लाभ उठा सकें।

Basic Computer PDF Download

  • Name of eBook: Basic Computer
  • Number of Pages: 52
  • Quality of Pages: Excellent
  • Format: PDF File
  • File Size: 46.1 MB
  • Language: Hindi
  • Sharing Credit: Exam Attack

Basic Computer Live Preview

Download Basic Computer

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस पत्रिका को Print करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

इसके साथ ही अगर आप इस पत्रिका को बिना Download किये ही Read करना चाहते हैं तो आप ऊपर दिए गए Live Preview Section पर जाकर इस सम्पूर्ण पत्रिका को पढ़ (Read) सकते हैं।

Note: इसके साथ ही अगर आपको हमारी Website पर किसी भी पत्रिका को Download करने या Read करने या किसी अन्य प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment Box में जरूर बताएं हम जल्द से जल्द उस समस्या का समाधान करके आपको बेहतर Result Provide करने का प्रयत्न करेंगे धन्यवाद।

इन्हें भी जरूर पढ़ें

Disclaimer: Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group General Knowledge को जरूर Join करें धन्याद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *