Computer

Best Computer Book in Hindi PDF for CCC & Other Exams

Computer Book in Hindi PDF: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए Computer Book in Hindi PDF को लेकर आए हैं, जिसे आप Online पढ़ सकते हैं और PDF Download कर सकते हैं।

Computer Book in Hindi PDF

Computer Book in Hindi PDF

नमस्कार,  जैसा की हम सभी जानते हैं की आज Private Job Sectors और Government Jobs में Computer Knowledge को लगभग Compolsory कर दिया है। ऐसे में Computer के बहुत सारे Cource होते हैं, लेकिन अगर आप Computer के Basics को सीखना चाहते हैं और साथ ही एक ऐसा Certificate प्राप्त करना चाहते हैं, जिसे आप किसी भी Recruitment में लगा सकें तब CCC Course आपके लिए सबसे Best है।

क्योंकि CCC Cource को NELIET के द्वारा कराया जाता है जोकि एक Government Sector है और इसके द्वारा प्राप्त Certificate को आप किसी भी Government Job के साथ लगा सकते हैं। अब अगर आप CCC की तैयारी कर रहे हैं तो आप हमारा Article CCC Exam की तैयारी कैसे करें, को एक बार जरूर पढ़ें। जिससे आपको बहुत Help मिल सकती है और आप बेहतर तरीके से तैयारी कर सकेंगे।

Best Computer Book in Hindi PDF

अब सवाल आता है की Computer Cource खास कर के Basic सिखने के लिए कौन सी Book सबसे Best है, यहाँ हम आपको बता दें की X-EEED के द्वारा Publish की गयी बुक उन सभी Best Books में से एक है जोकि CCC की तैयारी करने के लिए बनायीं गयी हैं।

क्योंकि X-EEED के बहुत ही प्रसिद्द और विश्वशीय पत्रिका प्रकाशन है  इसलिए हम ऐसा कह सकते हैं की यह Book आपके लिए सबसे Best है, इसके साथ ही अगर आप Government Jobs की तैयारी कर रहे हैं जैसे IBPS, SBI, RBI (Banking Sectors) तब भी यह Book आपके लिए बहुत ही Useful है और आपको इसे एक बार जरूर पढ़ना चाहिए।

How to Download & Read Computer Book in Hindi PDF

इस Book को Download करने या Online पढ़ने के लिए आप निचे दिए गए PDF Download के बटन पर क्लिक करें, जिसके बाद एक URL Shortner Website (Insurance) आपके सामने खुल जाएगी, यहाँ एक Timmer दिया गया होताहै , जोकि 10 से 15 Seconds का होता है, उसके बाद आपके सामने एक Download बटन आ जाता है।

इस बटन पर क्लिक करने बाद आपके सामने Google Drive का एक पेज खुल कर जाता है जहाँ आप इस Computer Book in Hindi PDF को Online पढ़ सकते हैं और Download करने के लिए Left Side में ऊपर की तरफ एक Download Icon दिया गया होता है, जिसपर Click करके आप इस Book को Download भी कर सकते हैं।

Note: अगर हमारे Website पर यह Book या अन्य किसी Book को Download करने में आपको समस्या आती है तो आप हमें उस Page का Screen Shot हमारे Facebook Page पर Message कर दें, हम कोशिश  करेंगे की जल्द से जल्द Problem को Solve कर दें, और आपको बेहतर Result मिल सकें। 

Best Book for CCC Exams

Book Name: Computer Knowledge
Size: 10.6 MB
Total Number of Pages: 145 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner X-EEED

इन्हें भी जरूर देखें

In Conclusion

यह Computer Book in Hindi PDF उन सभी छात्रों के लिए उपयोगी है जोकि CCC या अन्य Government Jobs और Private Jobs की तैयारी कर रहे हैं, इसलिए आप इस पत्रिका को जरूर Download करें और साथ ही अपने दोस्तों के साथ भी जरूर Share करें जिससे वह भी इस बुक का लाभ उठा सकें धन्यवाद।

Disclaimer
Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *