GS ScoreMagazine

GS Score Weekly Current Affairs Magazine August 2021 PDF

GS Score August 2021- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए GS Score August 2021 Weekly Current Affairs Magazine को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

GS Score August 2021

GS Score August 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने वेबसाइट पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए GS Score August 2021 Weekly Current Affairs को लेकर आए हैं।

इस Page में हम GS Score द्वारा प्रकाशित की जाने वाली August 2021 माह की पूरे हफ़्तों की Weekly Current Affairs Magazines को Update करने वाले हैं। जिससे आपको GS Score के Complete August 2021 के Weekly Current Affairs एक ही जगह पर मिल जाएंगे और आप बहुत ही आसानी से इन सभी Weeks के Current Affairs Magazines को Download कर सकते हैं।

हम आपको बता दें की GS Score हमेशा से ही Weekly Current Affairs Magazines को Publish करने के लिए जाने जाते हैं, यह प्रतिमाह साप्ताहिक करंट अफेयर्स मैगज़ीन को Publish करते हैं। सबसे अच्छी बात यह है की यह सभी Magazines बिलकुल Free होते हैं, जिससे आप इन्हें बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं और इन्हें पढ़ सकते हैं।

GS Score हमेशा से ही English Language में Weekly Current Affairs Magazines को Publish करते हैं, लेकिन अगर आप हिन्दी में Current Affairs को पढ़ना चाहते हैं तो Menu में दिए गए Magazine Option पर क्लिक करें, जिससे हमारे Website पर Available सभी Latest Hindi एवं English Magazine आपके सामने आ जाएंगे और आप उन्हें अपनी सुविधा के अनुसार Download कर सकते हैं।

About GS Score August 2021

Normally, GS Score हमेशा से ही Weekly Current Affairs Magazines को Publish करता है लेकिन यहाँ बात GS Score August 2021 के बारे में हो रही है तो हम आपको बता दें की पूरे Week जितने भी Important News, Updates या Government Schemes इत्यादि Launch होते हैं उन सभी के बारे में आपको इन Magazines में पूरी जानकारी मिल जाती है।

हमारा मानना है की अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए Current Affairs को पढ़ना बहुत ही जरुरी होता है। इसलिए अगर आप किसी ऐसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं जिसकी परीक्षा हाल ही में होने वाली है तो आप Monthly Current Affairs Magazines को ही पढ़ें। लेकिन अगर आप समय लेना चाहते हैं और लम्बे समय तक अच्छी तैयारी करना चाहते हैं तो आप Weekly Current Affairs को पढ़ें।

क्योंकि इनमें आपको साप्ताहिक रूप से Update होने वाली सभी Latest Updates मिलती रहेंगी और साथ ही आपको Detail Information मिलती है जिससे आप ना सिर्फ Tear-I बल्कि Tear-II के Exams की भी तैयारी कर सकते हैं।

How to Download GS Score August 2021

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप जिसे सप्ताह की पत्रिका को Download करना चाहते हैं उसके ठीक सामने दिए गए Download Button पर Click करें और यह पत्रिका आपके Device में Download होना शरू हो जाएगी।

1st Week Click  Here
2nd Week Click Here
3rd Week Click Here
4th Week Click Here
5th Week Click Here
Other GS Score Magazines Click Here

नोट- अगर हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी पत्रिका को डाउनलोड करने में आपको किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *