Magazine

Jagran Josh Current Affairs Magazine May 2018 PDF Download in Hindi

Jagran Josh Current Affairs Magazine May 2018: Hello Friend’s आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं “Jagran Josh Current Affairs Magazine May 2018” जिसे Online पढ़ने के लिए निचे दिए गए Live Preview Box पर जाएं और Download करने के लिए निचे दिए गए PDF Download के Button पर Click करें जिससे आप Jagran Josh Current Affairs के इस Magazine को Hindi में पढ़ वा Download कर सकेंगे।

Jagran Josh Current Affairs Magazine May 2018

Jagran Josh Current Affairs Magazine May 2018

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए सबसे ज्यादा Important है General Knowledge और Current Affairs जिसके लिए सबसे बेहतर है की आप Latest Competitive Magazines को पढ़ें।

अब बात आती है कि कौन सी Magazine सबसे बेहतर है, तो हम आपको बता दें की Current Affairs की तैयारी करने के लिए Market में आपको बहुत सारे Magazines मिल जाएंगे जिनमें Jagran Josh Current Affairs सबसे ज्यादा Popular है।

इसी प्रकार कई अन्य प्रतियोगी पत्रिकाएं भी हैं जिनमें आपको Current Affairs की बहुत सारी जानकारी प्राप्त हो सकती है। जिनमें से कुछ महत्वपूर्ण पत्रिकाओं को हमने अपने Website पर पहले भी Upload किया है जिन्हे आप आसानी से Online पढ़ सकते हैं और Download कर सकते हैं।

अब बात करते हैं Jagran Josh Current Affairs Magazine की तो हम आपको बता दें, की Jagran Josh प्रतिमाह प्रतियोगी पत्रिकाओं को Publish करते हैं जिन्हे पढ़ कर आप General Knowledge और Current Affairs की बेहतर तैयारी कर सकते हैं।

Jagran Josh Current Affairs Magazine May 2018 Topics

  1. प्रस्तावना
  2. इंडेक्स
  3. विशेष
  4. राष्ट्रीय | भारत
  5. अंतर्राष्ट्रीय | विश्व
  6. अर्थव्यवस्था
  7. रक्षा
  8. विज्ञान | तकनीक
  9. रिपोर्ट | सर्वेक्षण
  10. पुरस्कार | सम्मान
  11. खेल | खिलाडी
  12. राज्य
  13. कैबिनेट मंजूरी : अप्रेल
  14. निधन
  15. पर्यावरण | पारिस्तिथिकी
  16. दिवस
  17. नियुक्ति
  18. करेंट अफेयर्स क्विज
  19. एक पंक्ति में

Jagran Josh Current Affairs Magazine May 2018 PDF Download

  • Name of eBook: Jagran Josh
  • Number of Pages: 217
  • Quality of Pages: Excellent
  • Format: PDF File
  • File Size: 21.5 MB
  • Language: Hindi
  • Sharing Credit: Jagran Josh Publication

PDF-Download

Jagran Josh Current Affairs Magazine May 2018 Live Preview

Download Jagran Josh Current Affairs Magazine May 2018

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस पत्रिका को Print करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

इसके साथ ही अगर आप इस पत्रिका को बिना Download किये ही Read करना चाहते हैं तो आप ऊपर दिए गए Live Preview Section पर जाकर इस सम्पूर्ण पत्रिका को पढ़ (Read) सकते हैं।

Note: इसके साथ ही अगर आपको हमारी Website पर किसी भी पत्रिका को Download करने या Read करने या किसी अन्य प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment Box में जरूर बताएं हम जल्द से जल्द उस समस्या का समाधान करके आपको बेहतर Result Provide करने का प्रयत्न करेंगे धन्यवाद।

इन्हें भी जरूर पढ़ें

Disclaimer: Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *