MagazineYojana

Yojana Monthly Current Affairs Magazine July 2021 In English PDF

Yojana Magazine July 2021- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए Yojana Monthly Current Affairs Magazine July 2021 को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

Yojana Magazine July 2021

Yojana Magazine July 2021

नमसकर, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Daily प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने के लिए विभिन्न उपयोगी Monthly Current Affairs Magazine को आपके लिए लेकर आते रहते हैं। जिसे आप बहुत ही आसानी से Download करके पढ़ सकते हैं और अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

अब आज के इस Article में हम आपके लिए Yojana Monthly Current Affairs Magazine July 2021 को लेकर आए हैं। इस पत्रिका को Yojana Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है। जिसमें आपको July 2021 के सम्पूर्ण Current Affairs मिल जाते हैं।

July 2021 की पत्रिका North East से Related है, इसलिए इस पत्रिका में जितने भी Topics दिए गए हैं वह सभी North – East से Related हैं, इसलिए अगर आप North East के बारे में सम्पूर्ण Latest Updates को प्राप्त करना चाहते हैं तो यह पत्रिका आपके लिए सबसे Best है।

इसके साथ ही अगर आप UPSC की तैयारी कर रहे हैं तो आपको एक बार इस पत्रिका को जरूर पढ़ना चाहिए क्योंकि Present में North-East काफी चर्चा में रहा है और UPSC की परीक्षाओं में अक्सर यह देखा गया है जो भी चीजें अधिक चर्चा में होती हैं उनसे Related Questions Exams में जरूर पूछे जाते हैं।

अब अगर आप Yojana Magazine July 2021 को Hindi में Download करना चाहते हैं तो उससे Related हमने Already एक Post Publish कर दिया है आप उसे Check कर सकते हैं और वहां से आप हिन्दी में इसी पत्रिका को डाउनलोड कर सकते हैं।

About Yojana Monthly Current Affairs Magazine July 2021

Yojana Magazine एक बहुत ही Popular और विश्वशनीय पत्रिका प्रकाशन है जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। यह पत्रिकाएं उन सभी छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है जोकि आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं।

यह प्रतिमाह हिन्दी एवं English दोनों भाषाओँ में मासिक करंट अफेयर्स अफेयर्स पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं, जिससे अगर आप हिन्दी माध्यम में इस पत्रिका को पढ़ना चाहें तो हिन्दी एवं English में पढ़ना चाहें तो English Magazine को पढ़ सकते हैं।

यह पत्रिकाएं ख़ास तौर पर UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए बनायीं जाती हैं लेकिन हम सभी जानते हैं की Current Affairs से सम्बंधित प्रश्न सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाते हैं, इसलिए अगर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको इस पत्रिका को जरूर पढ़ना चाहिए।

How to Download Yojana Magazine July 2021

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप दिए गए (MediaFire या Google Drive) के बटन पर क्लिक करें जिससे आप बहुत ही आसानी से इस पत्रिका को डाउनलोड कर सकते हैं।

Monthly Current Affairs

Book Name: Yojana
Size: 19.7 MB
Total Number of Pages: 72 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: English
Writter/Owner Yojana Publication
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here
Download in Hindi Click Here

नोट- अगर हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी पत्रिका को डाउनलोड करने में आपको किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं या हमसे हमारे Telegram Group में संपर्क करें। जिससे हम जल्द से जल्द समस्या का समाधान कर आपको बेहतर रिजल्ट प्रदान कर सकें।

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *