MagazineYojana

Yojana Monthly Current Affairs Magazine July 2021 PDF in Hindi

Yojana Magazine July 2021- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए Yojana Monthly Current Affairs Magazine July 2021 को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

Yojana Magazine July 2021

Yojana Magazine July 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Daily प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को आपके लिए लेकर आते रहते हैं। जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए “Yojana Magazine July 2021” को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को Yojana Magazine Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही डाउनलोड भी कर सकते हैं। यह पत्रिका उन सभी छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है जोकि आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं।

यह पत्रिका ख़ास तौर पर पूर्वोत्तर पर Based है जिसे आप ऐसे भी कह सकते हैं की इस Magazine की Theme पूर्वोत्तर है, इसलिए इस पत्रिका में आपको पूर्वोत्तर से सम्बंधित सभी Latest Updates मिल जाएंगी, इसलिए अगर आप पूर्वोत्तर के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो यह eBook आपके लिए सबसे Best है। इसके साथ ही Current Affairs को पढ़ने के लिए भी यह eBook आपके लिए सबसे best है।

जिसके में आपको जुलाई 2021 के पूर्वोत्तर से सम्बंधित सम्पूर्ण Current Affairs मिल जाते हैं। यह पत्रिका ख़ास तौर पर UPSC एवं SSC CGL की तैयारी करने के लिए Best है लेकिन अगर आप पूर्वोत्तर के किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको इस पत्रिका को जरूर पढ़ना चाहिए।

क्योंकि प्रतियोगी परीक्षाओं में पूर्वोत्तर से सम्बंधित प्रश्न पूछे जाते हैं और अगर आप इस पत्रिका को एक बार पढ़ लेंगे तो आप उन प्रश्नों का सही उत्तर दे सकेंगे।

About Yojana Magazine July 2021

योजना मैगज़ीन एक बहुत ही पॉपुलर और विश्वशनीय पत्रिका है जिसे आज लाखों छात्र पढ़ते हैं। योजना पब्लिकेशन की मासिक पत्रिकाओं की सबसे ख़ास बात यह होती है की यह किसी एक विषय पर आधारित होती हैं और उस विषय से सम्बंधित जितने भी Important Topics बन सकते हैं या आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जा सकते हैं के बारे में विस्तृत जानकारी आपको मिलती है।

इसके साथ ही इस पत्रिका की भाषा शैली बहुत ही आसान होती है, आप बहुत ही आसानी से इस पूरी पत्रिका को पढ़कर समझ सकते हैं। इसके साथ ही यह पत्रिकाएं ख़ास तौर पर UPSC की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए बनायीं जाती है इसलिए आप ऐसा कह सकते हैं की इस पत्रिका में दिए गए सभी Topics बहुत ही Important होते हैं।

How to Download Yojana Magazine July 2021

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप निचे दिए गए (MediaFire एवं Google Drive) के बटन पर क्लिक कर सकते हैं, जिससे आप बहुत ही आसानी से इस पत्रिका को डाउनलोड कर सकते हैं।

Monthly Current Affairs Magazine

Book Name: Yojana
Size: 17.4 MB
Total Number of Pages: 64 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner Yojana Publication
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

नोट – अगर हमारे Website पर उपलब्ध किसी भी eBook, Notes, Magazine, या Study Material को Download करने में आपको किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं या हमसे हमारे Telegram Group में संपर्क करें।

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *