Current AffairsGS Score

GS Score Weekly Current Affairs Magazine July 2021 All Weeks PDF

GS Score Weekly Current Affairs Magazine- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “GS Score Weekly Current Affairs Magazine July 2021” को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

GS Score Weekly Current Affairs Magazine July 2021

नमस्कार,  जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Daily प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने के लिए विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए GS Score Weekly Current Affairs Magazine July 2021 को लेकर आए  हैं।

इस पेज में आपको GS Score Publication के द्वारा प्रकाशित की जाने वाली July माह की Weekly Current Affairs Affairs मिल जाएंगी। यहाँ हम आपको बता दें की July 2021 में GS Score के द्वारा कुल 4 Magazine Publish की जाएंगी और वह चारो Magazine आपको इसी एक Page में मिल जाएंगी। जिन्हे आप बहुत ही आसानी से  डाउनलोड कर सकते हैं।

यह पत्रिकाएं उन सभी छात्रों के लिए महत्वपूर्ण हैं जोकि UPSC, SSC, Banking, Railway एवं UPSSSC PET जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। क्योंकि इन सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में करंट अफेयर्स अनिवार्य रूप से पुछा जाता है।

इसके साथ ही अगर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको Weekly & Monthly Current Affairs Magazine को जरूर पढ़ना चाहिए। क्योंकि इन Magazines में आपको उन सभी Latest Topics के बारे में Detail Information मिल जाती है जोकि आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जा सकते हैं।

About GS Score Weekly Current Affairs Magazine July 2021

GS Scroe एक Institution है जोकि UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने के लिए जाने जाते हैं। यह Online Classes भी Provide कराते हैं तो अगर आप UPSC की तैयारी करना चाहते हैं तो आपको GS Score के अपना Registration जरूर कराना चाहिए। क्योंकि यह सबसे बेस्ट टीचर के द्वारा Lectures Provide कराते हैं और साथ ही Study Materials भी Provide कराते हैं, जिससे  आपको Books इत्यादि खरीदने की आवश्यकता नहीं होती है।

इसके साथ ही यह सभी परीक्षार्थियों के लिए Weekly Current Affairs Magazines को Provide कराते हैं जिन्हे कोई भी आसानी से Download करके पढ़ सकता है।

अब आप यह समझ सकते हैं की जो Publication UPSC की तैयारी कराने के लिए Current Affairs Magazine बनाते हैं तो उनकी बनायीं गयी Current Affairs Magazine कितनी ज्यादा Useful है और आपको इन्हे क्यों पढ़ना चाहिए। हम हमेशा  Recomend करते हैं की अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी Advance Level पर करना चाहते हैं तो आपको कम से कम 1 वर्ष के Monthly Current Affairs Magazine को जरूर पढ़ना चाहिए।

इसीलिए हम अपने Website पर कई Publications के Monthly Current Affairs Magazine को Provide कराते हैं, जिन्हे आप बहुत ही आसानी से Download करके पढ़ सकते हैं।

How to Download GS Score Weekly Current Affairs Magazine July 2021 PDF

इस Page में हमने July 2021 के Complete PDF Provide  किये हैं आप जिस Week  की Magazine Download करना चाहते हैं उसके ठीक सामने दिए गए Download Button पर Click करके आप उस  पत्रिका को Download कर सकते हैं।

इसके साथ ही अगर आपने GS Score के June 2021 Weekly Current Affairs Magazine को अभी तक Download नहीं किया है तो आप उन्हें भी जरूर Download करें।

1st Week Click Here
2nd Week Click Here
3rd Week Click Here
4th Week Click Here
5th Week Click Here

नोट – अगर आपको हमारे Website पर Available किसी भी eBook, Notes एवं Magazine को Download करने में किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं या आप हमसे हमारे Telegram Group में भी संपर्क कर सकते हैं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *