Computer

15 CCC Practice Set PDF with Guided Notes in Hindi

CCC Practice Set PDF: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “CCC Practice Set PDF” को Hindi में लेकर आए हैं, जिसमें आपको 15 Practice Sets मिलते हैं और साथ ही Detail Notes के साथ, इस पत्रिका को आप बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं और CCC के प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं।

CCC Practice Set PDF

CCC Practice Set PDF

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की आज लगभग सभी Government Jobs का जब आप आवेदन करने जाते हैं तो Eligibility Critera के अंतर्गत आपसे CCC Certificate Required के बारे में जानकारी मिलती है। जिसका मतलब है की अगर आपके पास CCC का Certificate है तभी आप उस Recruitment के लिए आवेदन कर सकते हैं अन्यथा नहीं कर सकते हैं।

ऐसे में आप कितनी भी High Qualification कर चुके हैं जैसे Graducation (B.A, B.Sc एवं B.Com) या Post Graduation इसके बाद भी आप उस Recruitment को आवेदन करने के लिए Eligible नहीं होते हैं। ऐसे में आपको चाहिए की आप Degree के साथ-साथ अलग से CCC का Course भी करें और उसका Certificate प्राप्त करें।

About 15 CCC Practice Set PDF

सबसे पहले हम आपको बता दें की CCC का Certificate NELIET के द्वारा Provide किया जाता है, जोकि एक सरकारी संस्था है। अब क्योंकि यह एक सरकारी संस्था है तो आपको इसमें बहुत सारे फायदे भी मिल जाते हैं। जैसे की आप Private Institution से Course Complete कर लीजिये और NEILET का Exam Qualify करके Certificate प्राप्त कर लें।

इसके साथ ही अगर आप घर पर ही तैयारी करना चाहते हैं तो आप CCC की Book को पढ़ लें, और Exam दे दें। इस तरह से भी आप CCC का Certificate प्राप्त कर सकते हैं।

अब दोनों ही Condition में सवाल आता है की आखिर CCC के Exams में किस तरह के Questions पूछे जाते हैं। क्योंकि इससे आप ज्यादा Effective तरीके से और कम समय में तैयारी कर सकेंगे और Exam को Qualify कर सकेंगे। जिसके लिए आप CCC Practice Set PDF को Download कर सकते हैं।

यहाँ हम आपको जिस CCC Practice Set PDF के बारे में बता  रहे हैं इसमें आपको 1 या 2 नहीं बल्कि 15 Practice Sets मिलते हैं। इसके साथ ही अगर आपको किसी Topic में Dought है तो उससे Related Detail information भी आपको इसी एक पत्रिका में मिल जाएगी।

Advantage of 15 CCC Practice Set PDF

इस पत्रिका के बारे में हम आपको बता दें की इसे Guider Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है। जिसमें आपको पीछे CCC Exams में पूछे गए प्रश्नों के आधार पर ही Practice Sets का निर्माण किया गया है। इससे आप यह समझ सकते हैं की इस पत्रिका में दिए गए सभी प्रश्न Important हैं और आपको इन्हें जरूर पढ़ना चाहिए।

Detail Guide होने की वजह से आपको Important Topics के बारे में भी पूरी जानकारी मिल जाती है। जिससे आपको पढ़ने में भी आसानी हो जाती है और आपको ढेर सारी Books का इस्तिमाल नहीं करना पड़ता है।

How to Download CCC Practice Set PDF

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप (MediaFire और Google Drive) Options का प्रयोग कर सकते हैं, जिससे आप बहुत ही आसानी से इस पत्रिका को डाउनलोड कर  सकते हैं और पढ़ सकते हैं।

बहुत सारे Users के द्वारा यह Complain की जा रही थी कि Google Drive से  PDF File को Download करने में उन्हें समस्या आ रही है, इसीलिए आपको यहाँ MediaFire का Option भी दिया गया है। जिससे अगर यह परीका आप Google Drive से Download नहीं कर पा रहे तो आप MediaFire Option का इस्तिमाल करके भी इस पत्रिका को Download कर सकते हैं।

CCC Practice Sets

Book Name: CCC
Size: 23.1 MB
Total Number of Pages: 39 Quality Pages
Format: PDF file
Quality Excellent
Language: Hindi
Writer/Owner Guider Publication
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Note- हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध कोई भी पत्रिका अगर डाउनलोड नहीं हो रही तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं, हम कोशिश करेंगे की समस्या को जल्द से जल्द सुलझाया जाए। इसके साथ ही अगर आपको कोई अन्य eBook चाहिए जोकि हमारे उपलब्ध नहीं है तो भी आप हमें जरूर बताएं। हम कोशिश करेंगे की उस बुक को भी हम अपने वेबसाइट पर अपलोड कर सकें।

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *