Computer

Basic Computer Knowledge PDF in Hindi for Competitive Exams

Basic Computer Knowledge PDF in Hindi: Hello Friend’s आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं “Basic Computer Knowledge PDF in Hindi” जिसे Online पढ़ने के लिए आप निचे दिए गए Live Preview Box पर जा सकते हैं और Download करने के लिए निचे दिए गए PDF Download के Button पर Click कर सकते हैं।

Basic Computer Knowledge PDF in Hindi

Basic Computer Knowledge PDF in Hindi

दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं कि आज प्रतियोगी परीक्षाओं में CCC और Basic Computer Knowledge अनिवार्य कर दिया गया है ऐसे में अगर आप Hindi Medium Student हैं तो आपको Computer की बेहतर Books को Find करने में Problem हो सकती है। इसलिए हम आपके लिए Basic Computer Knowledge PDF in Hindi लेकर आए हैं।

जो की बिलकुल Hindi में है और Computer के Basics की पूरी जानकारी इस PDF File में Available है। इस Basic Computer Knowledge PDF in Hindi की सबसे खास बात यह है कि इस पत्रिका को Computer से सम्बंधित प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बनाया गया है।

जिससे पढ़कर आप CCC या अन्य प्रतियोगी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर आप Computer के Basic की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तब भी यह पत्रिका आपके लिए बहुत ही बेहतर Option है।

इसलिए आप इस सम्पूर्ण पत्रिका को जरूर पढ़ें और साथ ही Computer और CCC की बेहतर तैयारी करने के लिए हमने पहले भी कुछ Important पत्रिकाओं (Notes) को अपने Website पर Upload किया है आप उन्हें भी एक बार जरूर पढ़ें। उन Articles के Links आपको निचे उपलब्ध है उम्मीद है कि इस पत्रिका के माध्यम से हम आपको Computer Awareness की तैयारी करने में Help कर सकेंगे।

Basic Computer Knowledge PDF in Hindi Download

  • Name of eBook: Computer Awareness
  • Number of Pages: 48
  • Quality of Pages: Excellent
  • Format: PDF File
  • File Size: 1.76 MB
  • Language: Hindi
  • Sharing Credit: Career Power

Basic Computer Knowledge PDF in Hindi Live Preview

Download Basic Computer Knowledge PDF in Hindi

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस पत्रिका को Print करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

इसके साथ ही अगर आप इस पत्रिका को बिना Download किये ही Read करना चाहते हैं तो आप ऊपर दिए गए Live Preview Section पर जाकर इस सम्पूर्ण पत्रिका को पढ़ (Read) सकते हैं।

Note: इसके साथ ही अगर आपको हमारी Website पर किसी भी पत्रिका को Download करने या Read करने या किसी अन्य प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment Box में जरूर बताएं हम जल्द से जल्द उस समस्या का समाधान करके आपको बेहतर Result Provide करने का प्रयत्न करेंगे धन्यवाद।

इन्हें भी जरूर पढ़ें

Disclaimer: Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group General Knowledge को जरूर Join करें धन्याद।

2 thoughts on “Basic Computer Knowledge PDF in Hindi for Competitive Exams

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *