Geography

World Geography 2021 PDF for Prelims by LA Excellence IAS

World Geography 2021 PDF- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए World Geography 2021 PDF को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

World Geography 2021 PDF

World Geography 2021 PDF

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए World Geography 2021 PDF को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को La Excellence IAS Publication के द्वारा वर्ष 2021 में प्रकाशित किया गया है। इस पत्रिका में आपको World Geography से Related सभी Important Topics से Related Latest Updates एवं Detail Information दोनों ही मिल जाते हैं, जिससे आप सभी Topics को ज्यादा बेहतर तरीके से समझ सकते हैं और अपने आगामी प्रतियोगी  परीक्षा की तैयारी करने के लिए Geography Subject को तैयार कर सकते हैं।

यहाँ हम आपको पहले ही बता दें की इस पत्रिका को Prelims परीक्षा की तैयारी करने वाले सभी छात्रों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, अतः आप यह कह सकते हैं की इस पत्रिका में दिए गए सभी Topics बहुत ही महत्वपूर्ण है और आने वाले प्रतियोगी परीक्षाओं  में पूछे जा सकते हैं।

इसलिए अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे UPSC, SSC CGL, TGT एवं PGT जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो यह पत्रिका आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है और आपको इसे एक  बार जरूर पढ़ना चाहिए।

About World Geography 2021 PDF

World Geography Prelims परीक्षाओं में पुछा जाने वाले एक बहुत ही Common Subject है, आमतौर पर कई प्रतियोगी परीक्षाओ में World Geography से Related 1 से 2 प्रश्न पूछे जाते हैं, अब क्योंकि इस Subject से Questions Exams में पूछे जाते हैं तो आपके लिए यह बहुत ही Important Subject है।

लेकिन हम सभी जानते हैं की प्रतियोगी परीक्षाओं में ज्यादातर प्रश्न Latest Topics से ही पूछे जाते हैं तो यह पत्रिका वर्ष 2021 में LA Excellence IAS के बारे Publish की गयी है, जिससे हम यह कह सकते हैं की इस पत्रिका में जितने भी Topics दिए गए हैं उनके अंतर्गत Latest Updates को भी रखा गया है, इसलिए आपको एक बार इस पत्रिका को जरूर पढ़ना चाहिए।

Topics in World Geography 2021 PDF

  • Introduction and the Origin of the Earth
  • Evolution of Earth
  • Rocks
  • Geomorphology
  • Volcanoes
  • Earthquakes
  • Landforms
  • Soil
  • Oceanography
  • Climatology
  • World Climate
  • Appendix

How to Download World Geography 2021 PDF for Free

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप दिए गए (MediaFire एवं Google Drive) के Option पर Click करें, जिससे आप बहुत ही आसानी से इस पत्रिका को Download कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर आप इस पत्रिका को Online पढ़ना चाहते हैं तो आप Google Drive के Option पर Click करें, जिससे आप इस पत्रिका का Preview भी देख सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

Geography

Book Name: World Geography
Size: 2.58 MB
Total Number of Pages: 78 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: English
Writter/Owner LA Excellence IAS Publication
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Note- अगर हमारे Website पर उपलब्ध किसी भी पत्रिका को Download करने में आपको किसी प्रकार की कोई समस्या होती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *