Current AffairsGS Score

GS Score Weekly Current Affairs Magazine September 2021 PDF

GS Score Weekly Current Affairs September 2021- Hello Friends  आज के इस Article में हम आपके लिए GS Score Weekly Current Affairs September 2021 को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

GS Score Weekly Current Affairs September 2021

GS Score Weekly Current Affairs September 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए GS Score Weekly Current Affairs September 2021 को लेकर आए हैं।

इस Page में आपको GS Score Publication के द्वारा प्रकाशित की गयी September 2021 माह के सम्पूर्ण साप्ताहिक करंट अफेयर्स (Weekly Current Affairs) मैगज़ीन मिल जाएंगे, जिन्हे आप बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं।

हम सभी जानते हैं की GS Score Publication प्रतिमाह नियमित रूप से साप्ताहिक करंट अफेयर्स पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। यह पत्रिका ख़ास तौर पर UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए बनायीं जाती हैं, लेकिन हम सभी जानते हैं की आज लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे SSC, Railway, Banking एवं UPSSSC के प्रतियोगी परीक्षाओं में भी Latest Current Affairs से अधिक प्रश्न पूछे जाते हैं।

ऐसे में GS Score आपको बिलकुल फ्री में Weekly Current Affairs Magazines को Provide कराता है, जिसे आप GS Score के Official Website के Current Affairs Section से Download कर सकते है। जिसके लिए आप अपना एक Free Account Create करें और आप सभी Study Materials को Download कर सकेंगे।

लेकिन अगर आपको Account Create करने में कोई समस्या है तो आप हमारे Website से बिना Account Create किये इन सभी साप्ताहिक पत्रिकाओं को आसानी से Download कर सकते हैं।

About GS Score Weekly Current Affairs September 2021

सबसे पहले तो हम आपको बता दें की GS Score एक बहुत ही Popular और Trusted Publciation / Institutuion है जोकि अपने अभ्यर्थियों के लिए समय-समय पर Current Affairs Magazine एवं अन्य Subjective Study Materials को Provide कराते हैं, इनके द्वारा Provide किये जाने वाले सभी Study Materials ख़ास तौर पर UPSC की परीक्षा की तैयारी करने के लिए बनाये जाते हैं।

क्योंकि इनके द्वारा प्रकाशित किये जाने वाले Study Materials किसी Specific Competitive Exams के लिए बनाये जाते हैं, इसलिए हम यह कह सकते हैं की इनके Study Materials में आपको सिर्फ Important चीजें ही मिलेंगी जोकि आपसे Exams में पूछे जा सकते हैं।

इसलिए अगर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको GS Score के द्वारा प्रकाशित किये जाने वाले Study Materials को जरूर पढ़ना चाहिए, जिससे आप ज्यादा बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे।

अब बात करें इस पत्रिका के Language की तो GS Score हमेशा से ही Current Affairs Magazine को English Language में ही प्रकाशित करते हैं। अतः अगर आप हिन्दी (Hindi) में Current Affairs Magazine पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारे Website पर दिए गए Magazine Section में  जाएं जहाँ आपको कई Publications के हिन्दी एवं English Current Affairs Magazines मिल जाएंगे और उन्हें आप आसानी से Download करके पढ़ सकेंगे।

How to Download GS Score Weekly Current Affairs September 2021 PDF

GS Score के इन सभी Weekly Current Affairs Magazines को Download करने के लिए आप निचे दिए गए Table को देखें तो आपको प्रति सप्ताह के अलग-अलग डाउनलोड बटन दिए गए हैं, आप जिस सप्ताह के Current Affairs Magazine को Download करना चाहते हैं, उस पर Click कर Download कर सकते हैं।

1st Week Click Here
2nd Week Click Here
3rd Week Click Here
4th Week Click Here

Note – अगर हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी Study Material को Download करने में आपको किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं। 

इन्हें भी जरूर देखे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *