Current Affairs

Sanskriti IAS Current Affairs Magazine May 2021 PDF in Hindi

Sanskriti IAS Current Affairs Magazine May 2021: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “संस्कृति IAS” Magazine Publication के द्वारा प्रकाशित की गयी मई 2021 मासिक पत्रिका को लेकर आए हैं, जिसे आप आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

Sanskriti IAS Current Affairs Magazine May 2021

Sanskriti IAS Current Affairs Magazine May 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Daily प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने के लिए विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं  तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Sanskriti IAS Current Affairs Magazine May 2021 को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को आप आसानी से Online भी पढ़ सकते हैं, जिसके लिए आपको निचे दिए गए Live Preview Box पर जाना होगा, जिससे आपको इस पत्रिका को डाउनलोड करने की भी आवश्यकता नहीं होगी। लेकिन अगर आप इस पत्रिका को Download करके पढ़ना चाहते हैं या Print Out निकालना चाहते हैं तो आपको इसे Download करना होगा।

अब इस पत्रिका को कैसे Download कर सकते हैं के बारे में हमने आपको निचे बताया है आप उसे एक बार पढ़ लें। बात करते हैं इस Sanskriti IAS Current Affairs Magazine के बारे में तो इस पत्रिका को मई 2021 को प्रकाशित किया गया है, जिससे इस पत्रिका में आपको वह सभी Important Current Affairs मिल जाते हैं जोकि बिलकुल Latest हैं।

इसके साथ ही यह पत्रिका हिन्दी में उपलब्ध है, लेकिन अगर आप English में Current Affairs Magazine को पढ़ना चाहते हैं तो हाल ही हमने Yojana Magazine April 2021 को Upload किया है आप उसे Download कर सकते है।

Monthly Current Affairs Magazine क्यों पढ़ें

हम सभी जानते हैं की प्रतियोगी परीक्षाओं में Current Affairs से प्रश्न आएँगे, इसलिए अगर हम यह सोचे की हम वार्षिक पत्रिका को पढ़कर प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु Current Affairs को तैयार कर सकते हैं तो यह मूर्खता ही होगी, क्योंकि वार्षिक पत्रिकाएं सिर्फ और सिर्फ Revision के लिए होती हैं। अगर आप Detail में और Effective तरीके से Current Affairs को तैयार करना चाहते हैं तो आपको मासिक पत्रिकाओं को ही पढ़ना चाहिए।

Sanskriti IAS Current Affairs Magazine May 2021 PDF को कैसे Download करें

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप निचे दिए गए PDF Download के बटन पर Click कर सकते हैं, जिससे आपके सामने एक URL Shortner Website (Insurance) खुल कर आ जाएगी, जहाँ आपको 15 Sec के Timer के बाद Get Link का एक Option मिल जाता है, इस Get Link के Option पर Click करते ही यह पत्रिका आपके Device में Google Drive में Open हो जाएगी।

Google Drive से आप इस Magazine को Online पढ़ सकते हैं और

साथ ही Download भी कर सकते हैं। 

Monthly Current Affairs Magazine

Book Name: Sanskriti IAS
Size: 6.84 MB
Total Number of Pages: 61 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner Sanskriti IAS Magazine

Note: अगर हमारे Website पर उपलब्ध कोई भी eBook, Notes, Magazine या PDF File Download नहीं हो रही है तो आप हमसे हमारे Facebook या Telegram Account पर जरूर संपर्क करें।

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *