Magazine

संस्कृति IAS Current Affairs Magazine March 2021 for Pre & Mains Exams

संस्कृति IAS Current Affairs Magazine March 2021: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “संस्कृति IAS Current Affairs Magazine March 2021” को लेकर आए हैं, जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

संस्कृति IAS Current Affairs Magazine March 2021

संस्कृति IAS Current Affairs Magazine March 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम समय-समय पर Latest Current Affairs Magazine को अपने वेबसाइट पर अपडेट करते रहते हैं, जिससे आप सभी इन Magazines को बिलकुल फ्री में डाउनलोड करके अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए करंट अफेयर्स को बेहतर तरीके से तैयार कर सकें।

अब आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए संस्कृति IAS Current Affairs Magazine March 2021 को लेकर आए हैं। इस पत्रिका को संस्कृति आईएएस मैगज़ीन पब्लिकेशन के द्वारा मार्च 2021 को प्रकाशित किया गया है। जिसमें आपको सभी लेटेस्ट करंट अफेयर्स मिल जाते हैं।

यह पत्रिका उन  सभी छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है जोकि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। क्योंकि सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में सामान्य ज्ञान के अंतर्गत लेटेस्ट करंट अफेयर्स से प्रश्न पूछे जाते हैं। इस पत्रिका की सबसे ख़ास बात यह है कि इस पत्रिका एक द्वारा आप Pre Exams और Mains Exams दोनों की ही तैयारी कर सकते हैं।

इसलिए आप इस पत्रिका को एक बार जरूर पढ़ें, इसके साथ ही हमारे Website पर कई अन्य मासिक पत्रिकाएं भी उपलब्ध है, आप उन्हें भी Download कर सकते हैं और पढ़ सकते हैं। जिनमें से कुछ Important Magazine के Download Links आपको निचे मिल जाएंगे।

How to Download this Current Affairs Magazine

इस संस्कृति IAS Current Affairs Magazine को Download करने के लिए आप निचे दिए गए PDF Download के बटन पर क्लिक करें, जिसके बाद आपके सामने एक URL Shortner Website (Insurance) खुल कर आ जाएगी, यहाँ 15 Sec के Timer के उपरांत आपके सामने Get Link का एक Option आ जाता है, जिस पर Click करके आप इस पत्रिका को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Monthly Current Affairs Magazine

Book Name: Sanskriti IAS
Size: 6.11 MB
Total Number of Pages: 164 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner Sanskriti IAS

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *