Insights IASMagazine

InsightsIAS Monthly Current Affairs Magazine September 2021

InsightsIAS Current Affairs Magazine 2021- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए InsightsIAS Current Affairs Magazine 2021 को लेकर आए हैं, यह पत्रिका हिन्दी एवं English दोनों भाषाओँ में उपलब्ध है। जिससे आप बहुत ही आसानी से इस पत्रिका को Download कर सकते हैं और पढ़ सकते हैं।

InsightsIAS Current Affairs Magazine 2021

InsightsIAS Current Affairs Magazine 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए InsightsIAS Current Affairs Magazine 2021 को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को InsightsIAS Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है। यहाँ हम आपको बता दें की InsightsIAS एक बहुत ही Popular Institution है जोकि UPSC की तैयारी कराने के लिए जाने जाते हैं। यह अपने सभी अभ्यर्थियों के लिए समय-समय पर विभिन्न उपयोगी Study Materials को लेकर आते रहते हैं जिससे इनके सभी अभ्यर्थी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकें।

आमतौर पर InsightsIAS Daily और Monthly दोनों प्रकार के Current Affairs को Publish करते हैं अतः अगर आप InsightsIAS के Daily Current Affairs को पढ़ना चाहते हैं तो आप InstightsIAS की Official Website पर जाकर पढ़ सकते हैं।

इसके साथ ही अगर आप Monthly Current Affairs Magazines को पढ़ने में रूचि रखते हैं तो आप InsightsIAS और हमारी वेबसाइट दोनों जगहों से इनके Magazines को Download कर सकते हैं। अब  बात करते हैं InsightsIAS के September 2021 माह के Monthly Current Affairs Magazine के बारे में तो September माह में InsightsIAS के द्वारा हिन्दी एवं English दोनों भाषाओँ में Current Affairs Magazine को Publish किया गया है।

इन दोनों भाषाओँ के पत्रिकाओं को डाउनलोड करने के लिए आप निचे दिए गए Download Options का प्रयोग कर सकते हैं और बहुत ही आसानी से इन पत्रिकाओं को Download कर सकते हैं।

About InsightsIAS Current Affairs Magazine 2021

InsightsIAS एक बहुत ही Popular Institution है जोकि UPSC की तैयारी कराने के लिए जाने जाते हैं। हम आपको बता दें की InsightsIAS सिर्फ Current Affairs Magazine को ही Publish नहीं करते बल्कि इनके द्वारा समय-समय पर Subjective Notes भी Publish किये जाते हैं। जिनमें से Latest Updates को हम आपने Website पर भी Upload करते हैं, जिससे आप सभी आसानी से उन eBooks को भी Download कर सकें और उन्हें पढ़कर बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकें।

How to Download InsightsIAS Current Affairs Magazine 2021 PDF

इन दोनों Languages के मासिक पत्रिकाओं को Download करने के लिए आप (Direct Download, MediaFire एवं Google Drive) Options का प्रयोग कर सकते हैं। जिससे आप बहुत ही आसानी से इन दोनों पत्रिकाओं को Download कर सकते हैं। अगर आप इस पत्रिका को Online पढ़ना चाहते हैं तो आप Google Drive Option का प्रयोग करें। जिससे आप आसानी से इस पत्रिका को Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

InsightsIAS Current Affairs Magazine 2021 PDF in Hindi & English

Direct Download Hindi English
MediaFire Hindi English
Google Drive Hindi English

Note- अगर आपको हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी पत्रिका को डाउनलोड करने में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *