High-Court

Allahabad High-Court Group-C Previous Question Paper 2022 PDF

Allahabad High-Court Group-C Paper- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “Allahabad High-Court Group-C Previous Question Paper Paper” 2022 PDF Download को आपके लिए लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं।

Allahabad High-Court Group-C Paper

Allahabad High-Court Group-C Paper

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं कि हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकें। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Allahabad High-Court Group-C Paper को लेकर आए हैं।

जिससे अगर आप Allahabad High-Court Group-C Paper की तैयारी कर रहे हैं तो पिछले Papers को देखकर आप एक Idea लगा सकते हैं की वर्ष 2022 में Allahabad High-Court के द्वारा जो Group-C की परीक्षा का आयोजन किया गया था, उस परीक्षा में किस प्रकार के प्रश्न पूछे गए थे।

क्योंकि इस तरह से आप पिछले प्रश्नो के माध्यम से आगामी परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्नों का एक मूल्यांकन कर सकते हैं, जिससे आपको काफी हद तक यह पता चल जाता है की परीक्षा का Pattern क्या है और किन Topics से परीक्षा में अधिक प्रश्न पूछे जा रहे हैं।

इसी के According आप अपनी आगामी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। इसके अलावा हम आपको बता दें कि वर्ष 2022 में Allahabad High-Court Group-C Paper के परीक्षा हेतु कुल डेढ़ घण्टे का समय निर्धारित किया गया था जो आप इस प्रश्न पत्र को अगर डेढ़ घण्टे के भीतर ही हल कर लेते हैं तो एक तरह से आप यह समझ सकते हैं की आप परीक्षा के लिए तैयार है।

अगर नहीं कर पाते तो आपको एक Idea मिल जाएगा की किन विषयों के प्रश्नो को हल करने में आपको अधिक समय लगा और आपको उस विषय को और अधिक तैयार करने की आवश्यकता है।

Allahabad High-Court Group-C Paper 2022 Syllabus

Exam के लिए आपको कुल 90 Minute का समय दिया जाएगा, जिसके अंतर्गत आपको कुल 100 प्रश्नों के उत्तर देने होते हैं जिसके लिए आपको कुल 100 अंक प्राप्त होते हैं।

Note- Allahabad High-Court Group-C के Exam में Negative Marking नहीं है।

Subject Questions
Hindi 25 Questions
English 25 Questions
General Studies 25 Questions
Mathematics 25 Questions

Hindi & English Typing Test

  • Hindi में आपको 25 WPM की Speed के आधार पर Test होता है।
  • English में आपको 30 WPM की Speed के आधार पर Test होता है।

Note- दोनों ही परीक्षा के लिए 25 अंक निर्धारित किये गए है जिसमें आपको 10 अंक प्राप्त करना अनिवार्य है।

How to Download Allahabad High-Court Group-C Paper PDF

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप दिए गए (Direct Download, MediaFire एवं Google Drive) Options का प्रयोग कर सकते हैं, जिससे आप बहुत ही आसानी से इस पत्रिका को Download कर सकते हैं। अगर आप हमारी Website पर नए है और आप इस पत्रिका को Download नहीं कर पा रहे हैं तो एक बार How to Download Video को जरूर देखें।

Current Affairs Magazine

Book Name: Allahabad High Court Group-C Previous Paper
Size: 8.22 MB
Total Number of Pages: 25 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi & English
Writter/Owner Latest Carer News
Direct Download Click Here
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here
Group-D Click Here

Note- अगर आपको हमारे Website से किसी भी पत्रिका को Download करने में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *