General Knowledge

9000 General Knowledge Questions PDF for Competitive Exams

9000 General Knowledge Questions PDF: Hello Friend’s आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं 9000 General Knowledge Questions PDF जिसमें आपको Different Subjects के Important Questions और उनके Answers मिल जाते हैं।

9000 General Knowledge Questions PDF

9000 General Knowledge Questions PDF

दोस्तों, जैसा की आप सब जानते हैं कि General Knowledge की तैयारी किये बिना आप प्रतियोगी परीक्षाओं को Qualify नहीं कर सकते हैं। जिसके लिए हम समय-समय पर उपयोगी पत्रिकाओं को आपके लिए लेकर आते हैं। जिससे जारी रखते हुए हम आज आपके लिए लेकर आए हैं 9000 General Knowledge Questions PDF

इस PDF File में आपको Different Topics के Important Questions और उनके Answers मिल जाते हैं। अब यह सभी Topics आपके लिए जरुरी भी है क्योंकि इन्ही Topics से प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रश्न पूछे जाते हैं।

अब 9000 General Knowledge Questions PDF की सबसे खास बात यह कि इस पत्रिका में आपको सभी Questions Topic Wise दिए गए हैं और उनके ठीक सामने ही आपको उत्तर दिया गया है जिससे आपको जिस Subject के Question Answer पढ़ने हो आप उन्हें आसानी से पढ़ सकते हैं।

अब दूसरी सबसे जरुरी बात आप यह पत्रिका SSC, Railway जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं को तैयारी करने के लिए बनाई गयी है इसलिए आपको इस पत्रिका में बहुत सारे ऐसे प्रश्न मिल सकते हैं जो की अक्सर प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाते हैं। इस वजह से यह पत्रिका आपके लिए बहुत ही उपयोगी हो सकती है।

9000 General Knowledge Questions PDF को CQ Publication के द्वारा निर्माण किया गया है और यह सम्पूर्ण पत्रिका English Language में है और इस पत्रिका को Gaurav Kumar Singh ने बनाया है।

9000 General Knowledge Questions PDF Download

  • Name of eBook: Quick General Knowledge
  • Number of Pages: 292
  • Quality of Pages: Excellent
  • Format: PDF File
  • File Size: 28.4 MB
  • Language: English
  • Sharing Credit: CQ Publication

9000 General Knowledge Questions PDF Live Preview

Download 9000 General Knowledge Questions PDF

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस पत्रिका को Print करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

इसके साथ ही अगर आप इस पत्रिका को बिना Download किये ही Read करना चाहते हैं तो आप ऊपर दिए गए Live Preview Section पर जाकर इस सम्पूर्ण पत्रिका को पढ़ (Read) सकते हैं।

Note: इसके साथ ही अगर आपको हमारी Website पर किसी भी पत्रिका को Download करने या Read करने या किसी अन्य प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment Box में जरूर बताएं हम जल्द से जल्द उस समस्या का समाधान करके आपको बेहतर Result Provide करने का प्रयत्न करेंगे धन्यवाद।

इन्हें भी जरूर पढ़ें

Disclaimer: Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *