General Knowledge Online Practice Test: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए ले कर आए हैं General Knowledge Online Practice Test जिससे आप Online Exam की Practice कर सकते हैं और समझ सकते हैं कि Online Exams किस प्रकार दिए जाते हैं।

General Knowledge Online Practice Test

General Knowledge Online Practice Test

दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं कि आज SSC, Railway, IBPS इत्यादि सभी Recruitment के Exams Online कराये जाने लगे हैं। ऐसे में जिन छात्रों को पहली बार Online Exam देना है वह इस General Knowledge Online Practice Test के माध्यम से यह समझ सकते हैं कि Online Exams किस प्रकार से होते हैं।

इसके साथ ही आप General Knowledge के इस Exam के माध्यम से यह भी समझ सकते हैं कि अभी General Knowledge Subject की आपकी तैयारी किस प्रकार चल रही है और आपको अभी कितनी और मेहनत करने की जरुरत है।

यह Exam कुल 20 Minute का है जिसमें आपको 25 प्रश्न (Question) के उत्तर देने होते हैं। यह सभी प्रश्न पहले प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जा चुके हैं इसलिए आपको इन प्रश्नो को जरूर हल करना चाहिए।

सभी प्रश्नो के उत्तर देने के बाद आप Finish Quiz के Button पर Click करें और अपना नाम वा Email id लिखकर Send के Button पर Click करें जिससे आपका Result हमारी Website पर Show होगा जिससे दुसरे लोगों को Competition का एक अनुमान लग जाता है।

इसके साथ ही इन सभी पृष्ठों प्रश्नो के उत्तर को जानने के लिए आप परीक्षा के अंत में दिए गए Questions के Button पर Click करें जिससे आपको पता चल जाता है कि आपने जिस उत्तर को Select किया था उसका सही उत्तर क्या है और क्यों है।

Online General Knowledge Test

हम आशा करते हैं की आपका Online Test सफलता पूर्वक ढंग से हुवा हो। SSC, BANK, RAILWAY और Other Competitive exams से Related test योग्य टीचरों द्वारा हम आप के लिए लाते हैं । आप हमारे इस website से test देकर अपनी योग्यता को अच्छे से जाँच सकते हैं। इस Test में वही प्रश्न पूछे जायेंगे जो हर साल प्रतियोगी परीक्षाओं में पुछा जाता है।

प्रश्न के सही उत्तर को जानने के लिए आप प्रश्न को हल करने के बाद दिए गए “View Questions” के Button पर Click करके उस प्रश्न का उत्तर व सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

You May Also Read

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here