TET / CTET

Mathematics Book for UPTET or CTET (सम-सामयिक घटनाचक्र) in Hindi

Mathematics Book for UPTET or CTET: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं “Mathematics Book for UPTET or CTET” जिसे Online पढ़ने के लिए आप निचे दिए गए Live Preview Box पर जा सकते हैं और Download करने के लिए निचे दिए PDF Download के Button पर Click कर सकते हैं। इससे आप बिलकुल Free में UPTET or CTET के लिए Mathematics Book को Download कर सकते हैं।

Mathematics Book for UPTET or CTET

दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं की UPTET और CTET की तैयारी Teacher Post के लिए की जाती है और इसमें Mathematics का बहुत ही ज्यादा महत्त्व होता है। इसलिए आपको Maths की अच्छी जानकारी होनी चाहिए जिसके लिए आज हम Mathematics Book for UPTET or CTET को लेकर आए हैं।

यह Book उन सभी छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है जो की UPTET और CTET की तैयारी कर रहे हैं तो अगर आप इस वर्ष UPTET या CTET की तैयारी करने जा रहे हैं तब यह पुस्तक (Book) आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है और आपको इसे जरूर पढ़ना चाहिए।

बता दें की यह Book सम-सामयिक घटनाचक्र Publication के द्वारा प्रकाशित की गयी है जो की समय-समय पर विभिन्न उपयोगी पुस्तकों, पत्रिकाओं इत्यादि को प्रकाशित करते हैं। इसके साथ ही यह एक विश्वशनीय Publication है जिसे सभी प्रतियोगी छात्र उपयोग करते हैं।

हमने पहले भी सम-सामयिक घटनाचक्र के बहुत सारे Books और Magazines को अपने Website पर Upload किया है जिनमे से कुछ महत्वपूर्ण पुस्तकों के Links नीचे उपलब्ध है आप उन पुस्तकों को भी एक बार अवश्य पढ़ें।

Mathematics Book for UPTET or CTET PDF Download

Mathematics Book for UPTET or CTET

Book Name: UPTET-CTET
Size: 35.6 MB
Total Number of Pages: 83
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner सम-सामयिक घटनाचक्र
Google Drive Click Here
Media Fire Click Here

Mathematics Book for UPTET or CTET Live Preview

इन्हे भी जरूर पढ़ें

Disclaimer: Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group General Knowledge को जरूर Join करें धन्याद।

In Conclusion

सम-सामयिक घटनाचक्र Publication की सभी पुस्तकें और पत्रिकाएं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए उपयोगी होती है। जिसमें Mathematics Book for UPTET or CTET उन सभी छात्रों के लिए उपयोगी है जो की UPTET या CTET के परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं।

इसलिए आप UPTET और CTET की इस Book को जरूर पढ़ें और साथ ही अपने मित्रों तथा रिश्तेदारों जो की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं हो को भी इस पत्रिका के बारे में जरूर बताएं जिससे की वह भी इस पत्रिका का लाभ उठा सकें धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *