Admit Card

How to Download UPSSSC PET Admit Card 2021 in Hindi

UPSSSC PET Admit Card 2021- Hello Friends आज के इस Article में हम आपको बताने वाले हैं की आप अपना UPSSSC PET Admit Card 2021 को कैसे Download कर सकते हैं।

UPSSSC PET Admit Card 2021

UPSSSC PET Admit Card 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने वेबसाइट पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने के लिए विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से  अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए UPSSSC PET Admit Card 2021 को लेकर आए हैं।

May 25, 2021 को UPSSSC PET के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गयी थी जोकि June 21, 2021 तक चली थी और लाखों छात्रों ने UPSSSC PET के लिए आवेदन भरा था। अब समय है परीक्षा तो हमने पहले ही UPSSSC PET Admit Card 2021 Update के बारे में आप सभी को बताया था और इस परीक्षा के लिए Admit Card को भी जारी कर दिया गया है।

जिसे जिन छात्रों ने UPSSSC PET के लिए आवेदन किया था वह सभी इस Admit Card को Download कर सकते हैं। अगर आपको अपना Admit Card Download करने और उसे PDF File में Save करने में कोई समस्या आ रही है तो हम आपको यह Detail में पूरी Information Provide कर रहे हैं।

जिससे आप आसानी से UPSSSC PET Admit Card 2021 को Download कर सकते हैं और PDF File में Save कर सकते हैं। जिससे परीक्षा के समय आप आसानी से अपना Admit Card Print करा सकें और परीक्षा दे सकें।

Important Dates

  • Application Begin: 25/05/2021
  • Last Date for Registration: 21/06/2021
  • Admit Card Available: 17/08/2021
  • Exam Date: 24/08/2021

Basic Recruitment for Download UPSSSC PET Admit Card 2021

UPSSSC PET के Admit Card को Download करने के लिए आपके पास कुछ चीजें होनी चाहिए-

  • Registration Number
  • DOB (Date of Birth)
  • Gender

सबसे पहले तो आपके पास अपना Registration Number होना चाहिए, जिसके  लिए जब आपने Form को आवेदन किया था तो आपको Form का एक Print Out मिला होगा आप वहां से अपना Registration Number देख सकते हैं या अपने Mobile और Email को Check करें, वहां भी आपको MSG के द्वारा Information दी गयी है और साथ ही आपका Registration Number भी।

इसके साथ ही आपको Date of Birth भी मालूम होनी चाहिए, जोकि आपने Form को भरते समय Fill किया था।

How to Download UPSSSC PET Admit Card

सबसे पहले आप निचे दिए गए Table को देखें तो आपको Admit Card Download का एक Option मिलेगा जहाँ Click करते ही आप UPSSSC की Official Website के PET Admit Card के Page पर पहुंच जाएंगे।

जहाँ आपको अपना Registration Number, Date of Birth और Gender को Select करना है और दिए गए Captcha Code को Enter करना है।

इतना करने के बाद आपका Admit Card आपके Screen पर Show होने लगेगा, अब आप Admit Card के पास दिए गए Print के Option पर Click करें।

जिससे आप अपने Admit Card को Print कर सकते हैं और अगर आपके पास Printer नहीं है और आप अपने Admit Card को PDF File में Save करना चाहते हैं तो आप पहले Print के Option पर Click करें और Destination Option में Save as PDF को Select करें।

अब आप अपना उसी पेज में निचे दिए गए Save के बटन पर क्लिक करें और सबसे पहले एक Location को Set करें जहाँ आप अपने Admit Card को Save करना चाहते हैं।

All Important Links for Download UPSSSC PET Admit Card

All Important Links are Available Here

Admit Card Download Click Here
Check Exam Notice Click Here
Download Notification Click Here
Official Website Click Here

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *