General KnowledgeUncategorizedUPSSSC PET

UPSSSC PET 2021 Ghatna Chakra eBook in Hindi PDF

UPSSSC PET 2021 Ghatna Chakra- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए UPSSSC PET 2021 Ghatna Chakra से सम्बंधित महत्वपूर्ण eBook को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

UPSSSC PET 2021 Ghatna Chakra

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने वेबसाइट पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने के लिए विभिन्न उपयोगी  पत्रिकाओं को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए UPSSSC PET 2021 Ghatna Chakra eBook को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को (सम-सामयिकी घटनाचक्र) पब्लिकेशन के द्वारा वर्ष 2021 में प्रकाशित किया गया है। जिसमें आपको PET की परीक्षा में पूछे जाने वाले सभी महत्वपूर्ण विषयों के बारे में Important Notes मिल जाते हैं। इसके साथ ही आपको अभ्यास प्रश्न भी मिल जाते हैं। जिससे आप ज्यादा बेहतर तरीके से अपने आगामी UPSSSC PET 2021 Exam की तैयारी कर सकते हैं।

हम सभी जानते हैं की सम-सामयिकी घटनाचक्र एक बहुत ही पॉपुलर पब्लिकेशन है जोकि समय-समय पर विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते रहते हैं। इनके द्वारा प्रकाशित की गयी पत्रिकाएं हमेशा से ही प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बहुत ही उपयोगी होती है।

Why UPSSSC PET 2021 Ghatna Chakra eBook Important For You

अब क्योंकि परीक्षा का समय नजदीक है और जल्द ही August 2021 में PET का Exam भी होने वाला है। अगर आपको नहीं मालूम की UPSSSC PET का Exam कब है और UPSSSC के द्वारा हाल ही में कौन सी Inounsement की गयी है तो आप हमारे Video PET Exam Date Notification को देख सकते हैं।

इस पत्रिका में आपको UPSSSC PET के Exam  में पूछे जाने वाले सभी Subjects के Notes मिल जाएंगे, इस eBook में UPSSSC PET Syllabus 2021 का विशेष ध्यान रखा गया है। यहाँ आपको पहले ही बता दें की यह पत्रिका सिर्फ और सिर्फ Quick Revision के लिए उपयोगी है, इसलिए अगर Detail में PET Exam की तैयारी करना चाहते हैं तो हमने हमारे Website पर UPSSSC PET All Books in Hindi Article को Publish किया है।

जिसमें हमने 70+ eBooks को Update किया है आप उसे एक बार जरूर देखें। जिससे आप ज्यादा बेहतर तरीके से UPSSSC PET 2021 Exam की तैयारी कर सकेंगे।

About UPSSSC PET 2021 Ghatna Chakra

सम-सामयिकी घटनाचक्र पब्लिकेशन के बारे में आप सभी जानते हैं, यह एक बहुत ही Popular Magazine Publication हैं जोकि समय-समय पर विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। जिनसे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

अब बात करते हैं इस eBook के बारे में तो हम आपको बता दें की इस eBook की Quality बहुत ज्यादा बेहतर नहीं है लेकिन Scan Copy काफी बेहतर तरीके से Scan किया गया है, जिससे आपको इस eBook को पढ़ने में किसी प्रकर की कोई समस्या नहीं होगी और आप आसानी से इस eBook को पढ़ सकते हैं।

Subjects Available in UPSSSC PET 2021 Ghatna Chakra

  • भारतीय इतिहास
  • भारतीय राष्ट्रिय आंदोलन
  • भूगोल
  • भारतीय अर्थव्यवस्था
  • भारतीय संविधान एवं लोक प्रशासन
  • सामान्य विज्ञान
  • प्रारंभिक अंकगणित
  • सामान्य हिन्दी
  • सामान्य अंग्रेजी
  • तर्क एवं तर्क शक्ति
  • सामयिकी
  • सामान्य जागरूकता
  • अपठित हिन्दी गधांश का विवेचन
  • ग्राफ की व्याख्या एवं विश्लेषण
  • तालिका की व्याख्या एवं विश्लेषण

How to Download UPSSSC PET 2021 Ghatna Chakra

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप दिए गए (MediaFire एवं Google Drive) के Option पर Click करें, जिससे आप बहुत ही आसानी से इस पत्रिका को Download कर सकते हैं और अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

UPSSSC PET 2021 Ghatna Chakra

Book Name: सम-सामयिकी घटनाचक्र
Size: 109 MB
Total Number of Pages: 555 Quality Pages
Format: PDF file
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner सम-सामयिकी घटनाचक्र

Join our Telegram Group for our Latest Updates

MediaFire Click Here
Google Drive Click Here
Buy Hard Copy Click Here

नोट- अगर हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी eBook को Download करने में आपको किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version