Reasoning

SYLLOGISM : Definition, Rules, Tricks, Examples PDF Download

SYLLOGISM: Hello Friend’s आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं “SYLLOGISM” जिसे Online पढ़ने के लिए निचे दिए Live Preview Box पर Click करें और Download करने के लिए दिए गए PDF Download के Button पर Click करें।

SYLLOGISM

दोस्तों, सबसे पहले हम आपको SYLLOGISM के बारे में थोड़ी Information दे देते हैं, यह Reasoning Subject का एक बहुत ही Important Topic है जिसमें किसी वर्ग या समूह से सम्बंधित प्रश्नों को पूछा जाता है। अब क्योंकि यह Topic लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछा जाता है इसलिए यह आपके लिए थोड़ा Important भी है।

SYLLOGISM में आपको कुछ वर्ग दिए गए होते  हैं जैसे महिला, पुरुष, बच्चे इत्यादि, इनमें आपको कई प्रश्न मिल सकते हैं, जैसे की बच्चों में कितने महिला (Female) है या पुरुष (Male) है, इसी प्रकार विभिन्न वर्गों को इस सांखला में रखा जाता है और प्रश्न पूछे जाते हैं।

इस प्रकार के प्रश्नो को पूछने का मकसद सिर्फ और सिर्फ आपकी बौद्धिक छमता को परखना होता है, की आप प्रश्न को देखकर क्या समझते हैं और किस प्रकार उस प्रश्न का उत्तर देते हैं।

हम आपको बता दें इस Topic को Complete Explain करने के लिए यह PDF बहुत ही Useful है, अब क्योंकि यह PDF English में है तो आप इसे एक बार जरूर पढ़ें और Hindi में इसी Topic को Explained PDF और Notes हम जल्द ही अपने Website पर Upload कर देंगे।

SYLLOGISM PDF Download

  • Name of eBook: SYLLOGISM
  • Number of Pages: 17
  • Quality of Pages: Excellent
  • Format: PDF File
  • File Size: 4.35 MB
  • Language: English
  • Sharing Credit: Das Sir (Kolkata)

SYLLOGISM Live Preview

इन्हें भी जरूर पढ़ें

Disclaimer: Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें admin@latestcarernews.com पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group General Knowledge को जरूर Join करें धन्याद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version