ChemistryGS Pointer

सामान्य विज्ञान (रसायन एवं जीव विज्ञान) by GS Pointer PDF Hindi

सामान्य विज्ञान: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं सामान्य विज्ञान से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण पत्रिका जिसे Online पढ़ने के लिए आप निचे दिए गए Live Preview Box पर जा सकते हैं और Download करने के लिए निचे दिए गए PDF Download के Button पर Click कर सकते हैं।

सामान्य विज्ञान

नमस्कार दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Daily प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

अब आज के इस Article में हम आपके लिए सामान्य विज्ञान से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण पत्रिका को लेकर आए हैं जोकि GS Pointer (सम-सामयिक घटनाचक्र) Publication के द्वारा प्रकाशित  की गयी है। इस पत्रिका में आपको General Science के रसायन विज्ञान (Chemistry) और जीव विज्ञान (Biology) से सम्बंधित Important Points मिल जाते हैं।

जिनके द्वारा आप अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी कर सकते हैं। इसलिए अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो यह पत्रिका आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है और आपको इस पत्रिका को एक बार जरूर पढ़ना चाहिए।

जिससे आप  बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। हम आपको बता दें की हमने पहले भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को अपने Website पर Upload किया है आप उन्हें भी जरूर पढ़ें।

सामान्य विज्ञान PDF Download

सामान्य विज्ञान (रसायन एवं जीव विज्ञान)

Book Name: सामान्य विज्ञान (भाग 2)
Size: 1.9 MB
Total Number of Pages: 49 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner GS Pointer

रसायन एवं जीव विज्ञान भाग-2 को डाउनलोड करने के लिए आप MediaFire या Google Drive Option का प्रयोग कर सकते हैं, जिससे आप इस पत्रिका को बहुत ही आसानी से Download कर सकेंगे। इसके साथ ही हम आपको  बता दें की जब आप ऊपर दिए गए Download बटन पर क्लिक करते हैं तो पहले आपके सामने एक URL Shortner Website खुल कर आ जाती हैं।

जहाँ आपको 15 Second का Timer दिया जाता है, जिसके बाद आपके सामने Get Link का Option आ जाता है। इस Get Link के Option पर Click करते हैं आपके द्वारा Selected Option (MediaFire या Google Drive) में यह पत्रिका Open हो जाती है। जहाँ से आप उसे Download कर सकते हैं।

MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Note- URL Shortner Website का इस्तिमाल सिर्फ Spam Link और Dead Link से Website को बचाने के लिए  किया जा रहा है।

इन्हें भी जरूर पढ़ें

Disclaimer
Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें admin@latestcarernews.com पर सूचित करने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version