MagazineRaus IAS

Rau’s IAS Monthly Current Affairs Magazine October 2021 PDF

Rau’s IAS Magazine October 2021- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए Rau’s IAS Monthly Current Affairs Magazine October 2021 को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

Rau’s IAS Magazine October 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने वेबसाइट पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Rau’s IAS Magazine October 2021 को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को Rau’s IAS Magazine Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है, जिसमें आपको October 2021 माह के सम्पूर्ण Current Affairs मिल जाएंगे, हम आपको बता दें की यह पत्रिका सिर्फ English Language में ही उपलब्ध है अतः अगर आप हिन्दी में मासिक करंट अफेयर्स पत्रिकाओं को पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारे वेबसाइट पर दिए गये Current Affairs Magazine Section में जा सकते हैं।

जहाँ आपको हिन्दी एवं English दोनों Languages के Different Publications के Magazine मिल जाएंगे आप उन्हें बहुत ही आसानी से Download करके पढ़ सकते हैं। हम आपको बता दें की Rau’s IAS Magazine एक बहुत ही Popular और Trusted Current Affairs Magazine Publication है जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं।

इनकी सबसे ख़ास बात यह है की ये हमेशा Subjective Current Affairs को Update करते है, इससे अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको उस परीक्षा का Syllabus मालूम होगा तो आप अपने Subjects के According इस पत्रिका से Current Affairs को पढ़ सकते हैं, इससे आप किसी भी Specific Subject के Current Affairs को तैयार कर सकते हैं।

About Rau’s IAS Magazine October 2021

Rau’s IAS Magazine एक बहुत ही Popular Current Affairs Magazine Publication है जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं, अगर आप Rau’s IAS Publication के अन्य Previous Current Affairs Magazines को पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारे Website पर Menu Section में दिए गए Rau’s IAS Option पर Click कर सकते हैं।

जिससे हमारे Website पर उपलब्ध Rau’s IAS के सभी Study Materials आपके सामने आ जाएंगे और आप उन्हें बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं।

Topics in Rau’s IAS Magazine

How to Download Rau’s IAS Magazine October 2021 PDF

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप दिए गए (MediaFire एवं Google Drive) के Download Options का प्रयोग कर सकते हैं। जिससे आप बहुत ही आसानी से इस पत्रिका को Download कर सकते हैं। अगर आप इस पत्रिका को Online पढ़ना चाहते हैं तो आप Google Drive Option का प्रयोग करें जिससे आप इस पत्रिका को Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Note- अगर आपको हमारे Website पर उपलब्ध किसी भी Study Material को Download करने में किसी प्रकार की कोई समस्या होती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version