Physics

प्रक्षेप्य गति (Projectile Motion) क्या है ? सभी महत्वपूर्ण प्रश्न PDF

प्रक्षेप्य गति: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए प्रक्षेप्य गति से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण Notes को लेकर आए हैं, जिसे आप Online पढ़ सकते हैं और साथ ही PDF भी डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रक्षेप्य गति

प्रक्षेप्य गति

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Daily प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने के लिए विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए प्रक्षेप्य गति से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण Notes को लेकर आए हैं।

जिसमें आपको Projectile Motion से सम्बंधित सभी Important Information मिल जाएगी और साथ ही इस Topic से जितने भी Important Questions बन स()कते हैं, वह भी आपको इस पत्रिका में मिल जाएंगे, जिससे आप बेहतर तरीके से प्रक्षेप्य गति के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और Nomaticals को Solve करके इस विषय में अच्छी पकड़ बना सकते हैं।

भौतिक विज्ञान (Physics) के अंतर्गत इस विषय का महत्वपूर्ण स्थान है और प्रतियोगी परीक्षाओं में भौतिक विज्ञान  अंतर्गत इस विषय से प्रश्न अवश्य पूछे जाते हैं, इसलिए अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो इस पत्रिका को आप एक बार जरूर पढ़ें।

प्रक्षेप्य गति (Projectile Motion) PDF को कैसे Download करें

इस पत्रिका को डाउनलोड करने के लिए आप निचे दिए गए PDF Download के बटन पर क्लिक करें, जिसके बाद आपके सामने एक URL Shortner Website (Insurance) खुल कर आ जाएगी जहाँ आपको 15 Sec का Timer दिया गया होता है, इस Time के पूरा हो जाने के बाद आपके सामने Get Link का एक Option आ जाता है।

जब आप इस Get Link के बटन पर क्लिक करते हैं तो यह Notes आपके सामने Google Drive में Open हो जाती है, जहाँ से आप इसे Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

Note: अगर हमारे Website पर उपलब्ध कोई भी eBook, Notes, Magazine या PDF File Download नहीं हो रही तो आप हमसे हमारे Facebook या Telegram Account पर संपर्क कर सकते हैं, जिससे हम शीघ्र ही आपकी समस्या का समाधान कर सकें।

Physics Handwritten Notes

Book Name: Projectile Motion
Size: 7.73 MB & 4.86 MB
Total Number of Pages: 20+12= 32 Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner Latest Carer News

प्रक्षेप्य गति (Projectile Motion) Part-I

प्रक्षेप्य गति (Projectile Motion) Part- II

इन्हें भी जरूर देखें

Disclaimer
Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

One thought on “प्रक्षेप्य गति (Projectile Motion) क्या है ? सभी महत्वपूर्ण प्रश्न PDF

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *