General Knowledge

सामाजिक विज्ञान (भारत और समकालीन विश्व) पत्रिका PDF Download

सामाजिक विज्ञान: Hello ‘Friends आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं सामाजिक विज्ञान (भारत और समकालीन विश्व) India and The Contemporary World Book जिसे Online पढ़ने के लिए आप निचे दिए गए Live Preview Box पर जा सकते हैं और Download करने के लिए निचे दिए गए PDF Download के Button पर Click कर सकते हैं।

सामाजिक विज्ञान

सामाजिक विज्ञान

दोस्तों, अगर आप विभिन्न राज्य एवं केंद्रीय प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आप सामाजिक विज्ञान की इस पुस्तक भारत एवं समकालीन विश्व को एक बार जरूर पढ़ने जो की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए एक बहुत ही बेहतर Book है।

इस Book में आपको कौन-कौन से Topic पढ़ने को मिलेंगे इसके बारे में हम आपको निचे Detail में बताते हैं। इसके साथ ही हम आपको बता दें की सामाजिक विज्ञान से सम्बंधित प्रश्न प्रतियोगी परीक्षाओं में अवश्य पूछे जाते हैं इसलिए आपको इस पत्रिका को जरूर पढ़ना चाहिए।

विषय सामाजिक विज्ञान (भारत और समकालीन विश्व)

घटनाएँ एवं प्रक्रियाएँ

  • यूरोप में राष्ट्रवाद का उदय
  • इंडो-चाइना में राष्ट्रवादी आंदोलन
  • भारत में राष्ट्रवाद

जीविका अर्थव्यवस्था एवं समाज

  • भूमंडलीय विश्व का बनना
  • औधोगिकी कारण का युग
  • काम, आराम और जीवन

रोजाना की जिंदगी, संस्कृति एवं राजनीती

  • मुद्रण संस्कृति और आधुनिक दुनिया
  • उपन्यास, इतिहास और समाज

Telegram

सामाजिक विज्ञान (भारत और समकालीन विश्व) PDF Download

सामाजिक विज्ञान (भारत और समकालीन विश्व)

Book Name: सामाजिक विज्ञान (भारत और समकालीन विश्व)
Size: 10 MB
Total Number of Pages: 206
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner सामाजिक विज्ञान

सामाजिक विज्ञान (भारत और समकालीन विश्व) Live Preview

इन्हे भी जरूर पढ़ें

Disclaimer: Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group General Knowledge को जरूर Join करें धन्याद।

In Conclusion

सामाजिक विज्ञान (भारत और समकालीन विश्व) प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने के लिए एक उपयुक्त पुस्तक है और आपको इस पुस्तक को एक बार अवश्य पढ़ना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *