General Knowledge

1000+ One Liner General Knowledge 2021 PDF in Hindi & English

General Knowledge 2021 PDF- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए One Liner General Knowledge 2021 PDF को लेकर आए हैं। यह eBook Hindi एवं English दोनों Languages में Available है जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

General Knowledge 2021 PDF

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए Current Affairs और General Knowledge दोनों की आवश्यकता होती है और आपको इन दोनों ही चीजों को साथ लेकर चलना होता है। अब अगर हम Current Affairs को तैयार करने की बात करें तो हमारे According Monthly Current Affairs Magazine आपके लिए सबसे Best होते हैं। जिसके कई कारण है, जिसकी वजह से हम ऐसा कह सकते हैं।

इसके साथ ही आपको General Knowledge को भी लेकर चलना है जिसके लिए आपको हमेशा Latest General Knowledge Questions को पढ़ना चाहिए। Recently हमने अपने Website पर Gyanm Publication की July 2021 माह की Current Affairs Magazine को Publish किया था अगर आपने अभी तक उस Magazine को Download नहीं किया तो आज ही कर लें। क्योंकि वह Magazine हिन्दी एवं English दोनों ही Langauges में Avaialble है।

Personally हमें Current Affairs Magazine पढ़ना बहुत ही पसंद है क्योंकि हम भी प्रतियोगी  परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। इसलिए हम जितने भी Latest Books को Find करते हैं उन्हें अपने Website में जरूर Update करते हैं क्योंकि हमें मालूम है की प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने के लिए Latest Books को पढ़ना बहुत ही जरुरी होता है।

About One Liner General Knowledge 2021 PDF

Gyanm Magazine के अंदर आपको General Knowledge की एक Series Provide की गयी थी जिसके अंतर्गत आपको December 2020 से लेकर May 2021 तक के One Liner General Knowledge दिए गए थे। हमने उन्ही Pages को Seprate कर इस Page में Update किया है जिससे आप सिर्फ One Liner General Knowledge PDF को Download कर सकें।

इस eBook में आपको कुल 26 Pages मिलेंगे जिन्हे अगर आप Print करते हैं तो आपको 13 Pages की जरुरत होगी, जिसकी Cost बहुत ही कम आने वाली है। इसलिए आप इसे Print करा सकते हैं, जोकि आपको जरूर कराना चाहिए क्योंकि इससे आप आसानी से इन सभी General Knowledge Points को पढ़ सकते हैं।

Upcoming Exams Information

यह eBook उन सभी छात्रों के लिए Important है जोकि Recent होने वाले Competitive Exams की तैयारी कर रहे हैं जैसे की SBI Clerk, UPSSSC PET, तथा SSC आपको मालूम होगा की जल्द ही SBI Clerk का Exam होने वाला है अगर आपने Admit Card Download नहीं किया है तो हमारे Sarkari Naukri page पर जाए और अभी अपना Admit Card Download करें।

इसके बाद PET की बात करते हैं PET की Exam Date भी आ चुकी है जल्द ही Admit Card भी Available हो जाएंगे, और हमें उम्मीद है की आप PET की तैयारी अब तक कर चुके होंगे इसके साथ ही अगर आप अभी तैयारी कर रहे हैं तो आपको हमारे Article Best Books for PET Exams को एक बार जरूर Check करना चाहिए। जहाँ हमने 60+ Books को Update किया है, आपको उनमें से कुछ Useful Books जरूर मिल जाएंगी आप उन्हें जरूर पढ़ें।

इसके बाद SSC की बात करें तो SSC ने हाल ही में Exam Schedule Publish किया है जिसके बारे में हमने एक Video Upload किया था, जिसमें बताया गया है की कब और कौन से Exams होंगे तो आप उस Video को जरूर देख लीजियेगा, और SSC की तैयारी करने के लिए भी आपको इस One Liner General Knowledge 2021 PDF को एक बार जरूर पढ़ना चाहिए।

How to Download One Liner General Knowledge 2021 PDF

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप निचे दिए गए (MediaFire एवं Google Drive) के Download बटन पर क्लिक करें, एक URL Shortner Website आपके सामने खुल कर आ जाएगी जहाँ आपको 15 Second का Timmer दिया जाएगा, इसके बाद आप इस eBook को आसानी से Download कर सकेंगे।

General Knowledge PDF in Hindi MediaFire Google Drive
General Knowledge PDF in English MediaFire Google Drive

Note – अगर हमारे Website पर Available किसी भी eBook, Notes, Magazine या Study Material को Download करने में आपको किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं।

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version