TET / CTET

100 बाल विकास एवं शिक्षा शास्त्र से सम्बंधित महत्वपूर्ण प्रश्न-उत्तर PDF

100 बाल विकास एवं शिक्षा शास्त्र: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “बाल विकास एवं शिक्षा शास्त्र” से सम्बंधित 100 Important Questions & Answer को लेकर आए हैं, जोकि Hand-Written PDF File में उपलब्ध है। आप इस PDF File को बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं।

बाल विकास एवं शिक्षा शास्त्र

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Daily प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने के लिए विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए बालविकास और शिक्षा शास्त्र से सम्बंधित 100 महत्वपूर्ण प्रशोत्तर को लेकर आए हैं।

जोकि हस्तलिखित (Handwritten) Format में उपलब्ध है। इस पत्रिका में आपको बाल विकास और शिक्षा शास्त्र से सम्बंधित 100 महत्वपूर्ण प्रश्न वा उनके उत्तर मिलते हैं। जिनके द्वारा आप TET के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

इसलिए अगर आप TET से सम्बंधित प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर  रहे हैं तो यह पत्रिका आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है और आपको इसे एक बार जरूर पढ़ना चाहिए।

बाल विकास एवं शिक्षा शास्त्र पत्रिका को कैसे डाउनलोड  करें

इस पत्रिका को डाउनलोड करने के लिए आप निचे दिए गए पीडीऍफ़ डाउनलोड के बटन पर क्लिक करें, जिसके बाद आपके सामने एक URL Shortner Website खुल कर आ जाएगी जहाँ आपको 15 सेकेण्ड का timmer दिया गया होता है, इस Time के पूरा हो जाने के बाद आपके सामने Get Link का एक ऑप्शन आ जाता है, जिस पर क्लिक करते ही यह पत्रिका आपके डिवाइस में Google Drive के अंदर ओपन हो जाएगी।

जहाँ से आप इसे ऑनलाइन पढ़ सकते हैं और साथ ही डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Note: अगर हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध कोई भी नोट्स, eBook या PDF File डाउनलोड नहीं रही तो आप हमसे हमारे Facebook Account या Telegram Group में संपर्क कर सकते हैं।

Education

Book Name: शिक्षा शास्त्र
Size: 3.12 MB
Total Number of Pages: 09 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner Hand-Written Notes

इन्हें भी जरूर पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version