PolityVision IAS

Government Schemes PDF in Hindi Part-II by Vision IAS

Government Schemes Part-II: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए Government Schemes Part-II eBook को हिन्दी में लेकर आए हैं,  जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

Government Schemes Part-II

Government Schemes Part-II

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने वेबसाइट पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में है आपके लिए Government Schemes Part-II को Hindi में लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को Vision IAS Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है। जोकि समय-समय पर विभिन्न उपयोगी Study Materials एवं Current Affairs Magazine को प्रकाशित करते हैं। जिससे सभी अभ्यर्थी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं, और प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त कर सकें।

हम सभी जानते हैं की लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में Government Schemes से Related Questions पूछे जाते हैं ख़ास तौर पर Latest Government Schemes के बारे में, इसलिए अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो यह पत्रिका आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है और आपको इसे जरूर पढ़ना चाहिए।

About Government Schemes Part-II

सरकारी योजनाएँ (Government Schemes) एक बहुत ही Important Topic है क्योंकि इस Topic से Related Questions UPSC, SSC, UPSSSC,  एवं  Banking के प्रतियोगी परीक्षाओं में जरूर पूछे जाते हैं। इसलिए अगर आप इन प्रतियोगी परीक्षाओं की टीएयरी कर रहे हैं तो आपको  पढ़ना चाहिए।

हम आपको बता दें की यह पत्रिका Government Schemes Topic की Part-II है और हमने पहले ही Part-I को अपने अपने Website पर Update कर दिया है, जिसे आप आसानी से Download कर सकते हैं। इस पत्रिका को वर्ष 2021 में प्रकाशित किया गया है इसलिए आप यह समझ सकते हैं की इस पत्रिका में  दिए गए सभी Topics Latest है और आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जा सकते हैं।

Importance of Government Schemes Part-II

सबसे पहले तो हम आपको बता दें की इस पत्रिका को Vision IAS Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है, जोकि समय-समय पर विभिन्न उपयोगी Study Materials को प्रकाशित करते हैं। Vision IAS एक ऐसा Institution है जोकि UPSC की तैयारी कराने के लिए जाने जाते हैं। यह अपने सभी अभ्यर्थिओं के लिए हमेशा Latest और Updated Study Notes को Publish करते हैं।

क्योंकि Vision IAS हमेशा से ही UPSC की तैयारी कराने के लिए जाने जाते हैं और UPSC की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए Study Materials को प्रकाशित करते हैं, इसलिए हम यह कह सकते हैं की इस पत्रिका को ख़ास तौर पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए ही बनाया गया है, अतः इस पत्रका में दिए गए सभी Topics आपके लिए बहुत ही Important है।

Topics in Government Schemes Part-II

How to Download Government Schemes Part-II PDF for Free

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप (Direct Download, MediaFire एवं Google Drive) जैसे Options का प्रयोग कर सकते हैं। अगर आप इस पत्रिका को Online पढ़ना चाहते हैं या Preview देखना चाहते हैं तो आप Google Drive Option का प्रयोग करें, जिससे आप ना सिर्फ इस पत्रिका को Online पढ़ सकेंगे बल्कि Download भी कर सकेंगे।

Government Schemes Part-II

Book Name: Government Schemes
Size: 16 MB
Total Number of Pages: 171 Quality Pages
Format: PDF file
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner Vision IAS Publication
Direct Download Click Here
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here
Download Part-I Click Here

Note- अगर हमारे Websit पर Aailable किसी भी Study Materail को Download करने में आपको किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं।

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *