MagazineYojana

Yojana Monthly Current Affairs Magazine March 2022 PDF in English

Yojana Magazine March 2022 PDF- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “Yojana Magazine March 2022 PDF” को लेकर आए हैं जोकि English Language में उपलब्ध है और आप इस पत्रिका को  बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं और पढ़ सकते हैं।

Yojana Magazine March 2022 PDF

Yojana Magazine March 2022 PDF

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए प्रतिदिन Study Materials को अपने Website पर Update करते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Yojana Magazine March 2022 PDF को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को Yojana Magazine Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है, हम यहाँ आपको पहले ही बता दें कि अभी तक हमें Yojana Magazine की March 2022 माह की पत्रिका सिर्फ English Language में ही मिल पायी है तो हम अभी सिर्फ English में ही इस पत्रिका को Upload कर सके हैं। लेकिन जल्द ही इस पत्रिका का हिन्दी Version भी हमारे Website पर Available होगा तो आप एक बार Menu में दिए गए Yojana Option को जरूर Check करें।

क्योंकि जैसे ही हमें यह पत्रिका हिन्दी Language में मिल जाएगी हम उसे भी Update कर देंगे और  आसानी से उसे भी Download कर सकेंगे। अगर आपको हमारे वेबसाइट पर Update होने वाले Notes की Information चाहिए तो आप हमें Social Media पर जरूर follow करें।

About Yojana Magazine March 2022 PDF

Yojana Magazine के बारे में बात करें तो यह पत्रिका Union Budget 2022-23 पर आधारित है, जिससे आपको इस पत्रिका में Economic की पूरी Latest Information मिल जाएगी। अब सवाल आता है की आपको Economics Subject की पूरी Latest Information की जरुरत किन-किन Exams में पढ़ सकती है।

यहाँ हाल ही में SSC CGL एवं UPSC (IAS) Post के Recruitment को जारी किया गया है और इन दोनों के  Exams में आपसे Economics से Related Questions पूछे जाएंगे इसलिए अगर आप इन दोनों में से किसी Exam की तैयारी कर रहे हैं तो यह पत्रिका आपके लिए बहुत ही उपयोगी है और आपको इसे एक बार जरूर पढ़ना चाहिए।

How to Download Yojana Magazine March 2022 PDF for Free

इस पत्रिका को बिलकुल Free में Download करने के लिए आप दिए गए (MediaFire एवं Google Drive) Options का प्रयोग कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर आपको इस पत्रिका को Download करने में  किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप निचे दिए गए Video को  देखें।

Monthly Current Affairs Magazine

Book Name: Yojana
Size: 26.8 MB
Total Number of Pages: 56 Quality Pages
Format: PDF file
Quality Excellent
Language: English
Writer/Owner Yojana Publication
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

अगर आपको हमारे Website से किसी पत्रिका को डाउनलोड करने में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं।

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *