MagazineYojana

Yojana Monthly Current Affairs Magazine January 2022 PDF

Yojana Magazine January 2022- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “Yojana Monthly Current Affairs Magazine January 2022” को लेकर आए हैं, जोकि PDF Format में उपलब्ध है और आप इसे बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं और साथ ही Online भी पढ़ सकते हैं।

Yojana Magazine January 2022

Yojana Magazine January 2022

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न  उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियगोई परीक्षाओं की तैयारी कर सकें। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Yojana Magazine January 2022 को लेकर आए हैं।

हम सभी जानते हैं की Yojana Magazine प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं जोकि हिन्दी एवं English दोनों भाषाओँ में उपलब्ध होते हैं। अभी इस Page में हम आपको Yojana Magazine January 2022 को English Language में Provide कर रहे हैं और जल्द ही इस पत्रिका का हिन्दी Verison भी हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध होगा, जिससे हिन्दी माध्यम से पढ़ने वाले छात्र भी इस योजना मैगज़ीन के मासिक पत्रिका को आसानी से डाउनलोड करके पढ़ सकें।

इसके बाद बात करते हैं Yojana Magazine के बारे में तो Yojana एक बहुत ही Popular और Trusted Current Affairs Magazine Publication है जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। इनकी दूसरी सबसे ख़ास बात यह है की Yojana Magazine Publication हमेशा किसी एक Particular Theme पर Based मासिक पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं।

जैसे इस January 2022 की मासिक पत्रिका “Azadi Ka Amrit Mahotsav” Theme पर आधारित है। जिससे इस पत्रिका में आपको आजादी का अमृत महोत्सव से सम्बंधित जितने भी Important Topics और Updates हैं वह सभी इस पत्रिका में मिल जाएंगे, जिससे आप इन सभी Topics के बारे में विस्तृत जानकारी मिल जाएगी।

About Yojana Magazine January 2022

हमने आपको पहले ही बताया की Yojana Magazine की सबसे ख़ास बात यह है की ये हमेशा किसी एक Particular Theme पर Based Current Affairs Magazines को प्रकाशित करते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होता है की आप जिस भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उसके लिए किसी एक Particular Topic के बारे में आपको विस्तृत जानकारी मिलती है।

जिससे आप परीक्षा में उस Topic से सम्बंधित सभी प्रश्नों का बिलकुल सही उत्तर दे सकते हैं और परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं। अब बात करें की यह पत्रिका किन-किन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए उपयोगी हैं तो हम आपको यही suggest करेंगे कि अगर आप UPSC, SSC एवं UPSSSC जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए यह पत्रिका उपयोगी है।

How to Download Yojana Magazine January 2022 PDF

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप दिए गए (MediaFire एवं Google Drive) के डाउनलोड options पर Click करें, जिससे आप आसानी से इस पत्रिका को डाउनलोड कर सकेंगे।

Monthly Current Affairs Magazine

Book Name: Yojana
Size: 10.4 MB
Total Number of Pages: 68 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: English
Writter/Owner Yojana Publication
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Note- अगर आपको हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी पत्रिका को डाउनलोड करने में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *