MagazineYojana

Yojana Monthly Current Affairs Magazine February 2022 PDF

Yojana Monthly Current Affairs Magazine February 2022 in Hindi & English- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए Yojana Magazine February 2022 को लेकर आए हैं, जोकि हिन्दी एवं English दोनों भाषाओं में उपलब्ध है। जिससे आप आसानी से February 2022 माह के Latest Current Affairs को पढ़ सकते हैं।

Yojana Magazine February 2022

Yojana Magazine February 2022

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं कि हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की  बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में  हम आपके लिए Yojana Magazine February 2022 को लेकर आए हैं।

सबसे पहले हम आपको बता दें कि Yojana (योजना) एक बहुत ही Popular Current Affairs Magazine Publication है जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। इनके द्वारा प्रकाशित की जाने वाली मासिक पत्रिका हमेशा किसी एक Particular Topic पर Based होती है जैसे February 2022 माह की पत्रिका (राष्ट्रिय शिक्षा नीति) पर आधारित है।

जिससे इस पत्रिका में आपको राष्ट्रिय शिक्षा नीति से सम्बंधित जितने भी Latest Updates आए हैं, उन सभी की पूरी जानकारी मिल जाती है, जिससे आप राष्ट्रिय शिक्षा नीति में हुए बदलावों को बेहतर तरीके से समझ सकते हैं  आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

अब बात आती है की योजना मैगज़ीन की पत्रिकाएं किस प्रकार के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए उपयोगी होती हैं तो  हम आपको बता दें की Yojana Magazine ख़ास तौर पर UPSC एवं TET / TGT एवं PGT जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए उपयोगी होती हैं।

About Yojana Magazine February 2022

Yojana Magazine एक बहुत ही Popular Current Affairs Magazine है जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं, इनके द्वारा प्रकाशित की जाने वाली मासिक पत्रिकाएं ख़ास तौर पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए उपयोगी होती हैं।

हम आपको बता दें की हमने पहले भी Yojana Magazine के Editions को अपने Website पर Upload किया है इसलिए अगर आप Yojana Publication के Previous Current Affairs Magazines को भी पढ़ना चाहते हैं तो आप Menu में दिए गए Yojana बटन पर Click करें।

जिससे आपके सामने हमारे Website पर उपलब्ध सभी Previous और Latest Magazine आपके सामने आ जाएंगे और आप उन्हें बहुत ही आसानी से Download कर सकेंगे।

How to Download Yojana Magazine February 2022 for Free

इन पत्रिकाओं (हिन्दी एवं English) को Download करने के लिए आप (MediaFire एवं Google Drive) के Options का प्रयोग कर सकते हैं। जिससे आप बहुत ही आसानी से इस पत्रिका को Download कर सकते हैं।

योजना मासिक पत्रिका हिन्दी में MediaFire Google Drive
Yojana Magazine in English MediaFire Google Drive

Note- अगर आपको हमारे Website पर उपलब्ध किसी भी पत्रिका को Download करने में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं या हमसे हमारे Social Media Accounts पर संपर्क करें। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *