Application Form

UP Scholarship कि Last Date बढ़ गयी हैं, कब तक भर सकेंगे फॉर्म 2022

UP Scholarship Last Date- नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं कि UP Scholarship की Last Date ख़तम होने की वजह से बहुत सारे छात्रों ने छात्रवृत्ति के लिए अपना आवेदन पूर्ण नहीं कर सका था, जिसके लिए बहुत सारे अलग-अलग कारण थे, जिनके बारे में हम आगे चर्चा करेंगे लेकिन उससे पहले हम आपको बता दें कि अगर आप अपना छात्रवृत्ति का फॉर्म नहीं भर सके थे तो अब आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ चुकी है तो देर ना करें।

UP Scholarship Last Date

UP Scholarship Last Date

हम सभी जानते हैं की अभी बहुत सारे College के Exams के Results Declare नहीं हुए थे जिसकी वजह से छात्र Renewal Form को नहीं भर पा रहे थे, क्योंकि Renewal Form के अंदर आपको पिछले वर्ष के प्राप्तांक का विवरण भरना होता है। ऐसे में छात्रों के सामने यह समस्या थी की जब Result ही नहीं आया है तो वह प्राप्तांक कहाँ से प्राप्त कर सकते हैं।

जिसकी वजह से वह बहुत सारे छात्र UP Scholarship Last Date तक भी आवेदन नहीं कर सके थे। इस वजह से अब UP Scholarship की Last Date को बढ़ा दिया गया है अतः अगर आपने अभी तक UP Scholarship का फॉर्म नहीं भरा है तो आप सभी के पास यह अंतिम मौका है और आपको इसका फायदा उठाना चाहिए और जल्द से जल्द अपना आवेदन फॉर्म भर कर Submit कर देना चाहिए।

यहाँ हम आपको बता दें की इस बार UP Scholarship के लिए जो Date Increase हुई है उसमें आपको बहुत अधिक समय नहीं दिया गया है, अतः आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को इस Date वृध्दि की जानकारी को जरूर दें, जिससे अगर कोई आपके जान-पहचान का व्यक्ति अभी तक आवेदन नहीं कर सका है तो जल्द ही आवेदन कर लें।

UP Scholarship Last Date Details

  • Application Begin- 08/07/2022
  • Last Date for Registration- 10/12/2022
  • Hard Copy Submit to College Last Date- 14/12/2022

How to Fill UP Scholarship Online Application Form

All Important Links are Available Here

Apply Online Server I | Server II | Server III | Server IV
Login to Complete Form Server I | Server II | Server III | Server IV
Extended Date Notification Click Here
IBPS Official Website Click Here

Frest Candidate- अगर आप 11, या 12 के छात्र है या Graduation के First Year के छात्र हैं तो आपको सबसे पहले अपना Registration करना होता है, जिसके लिए आप अपने Category के According अपना Registration कर सकते हैं।

Renewal Candidate- अगर आप को अपने Application Form को Renewal करना है तो आप अपने पिछले Registration Number और Password के द्वारा अपना Form दोबारा से Renew कर सकते हैं।

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *