SSC

SSC One Word Substitution Practice Book 2018 PDF Download

SSC One Word Substitution Practice Book: Hello Friend’s आज के इस Article में हम आपके  लिए लेकर आए हैं “SSC One Word Substitution Practice Book” जो की आपको SSC के One Word Substitution Questions की Practice के लिए बहुत ही उपयोगी है। इस Book को आप Online Read करने के लिए निचे दिए गए Live Preview Section पर जा सकते हैं और Download करने के लिए निचे दिए गए PDF Download के Button पर Click कर सकते हैं।

SSC One Word Substitution Practice Book

SSC One Word Substitution Practice Book

दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं कि SSC की परीक्षाओं में कुछ 5 प्रश्न सिर्फ One Word Substitution Topic से लिए जाते हैं, ऐसे में अगर आप उन 5 प्रश्नों के सही उत्तर देते हैं तो आपके Exam Qualify करने के Chances बहुत ही ज्यादा बढ़ जाते हैं।

अब सबसे पहला सवाल यह आता है कि वह 5 प्रश्न किस आधार पर रखे जाते हैं, तो हम आपको बता दें कि ज्यादातर वह Questions Latest News से Related होते हैं और कुछ प्रश्न Grammar के According लिए जाते हैं।

ऐसे में अगर आप One Word Substitution को Solve करने के लिए Practice Book का इस्तिमाल करते हैं तो आपको इसके दो फायदे मिल सकते हैं-

01- Better Experience: जैसा की कहा जाता है कि Practice Make Man Perfect क्योंकि अगर आप किसी चीज की Practice करते हैं तो उस काम के सही होने के Chances अधिक होते हैं क्योंकि तब आपको उस चीज की सभी Basic और Depth Knowledge हो जाती है।

02- Timing: इसके साथ ही Practice करने का एक फायदा यह भी होता है कि आप उसी काम को बहुत ही जल्दी कर लेते हैं, जिससे आप दूसरे प्रश्नों को Solve करने के लिए अधिक Time मिल सकता है।

इसलिए आप SSC One Word Substitution Practice Book को एक बार जरूर Solve करें जिससे आपको One Word Substitution के प्रश्नों की अच्छी पहचान हो जाती है और परीक्षा में आप उन्हें आसानी से हल करके अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं।

Information About SSC One Word Substitution Practice Book

SSC One Word Substitution Practice Book Vocab गुरु Publication के माध्यम से Lalit Kumar के द्वारा Share की गयी है। हम आपको बता दें की Vocab गुरु Publication प्रतियोगी परीक्षाओं से सम्बंधित Books को Publish करते हैं जो की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बहुत ही जरुरी वा लाभदायक होते हैं।

इसी प्रकार आप Synonyms and Antonyms Practice Book को भी Download कर सकते हैं और साथ ही ऐसे ही लाखों प्रतियोगी पत्रिकाओं जैसे General Knowledge, Current Affairs और Solve Papers भी आप हमारे Website से बिलकुल Free में Download और Read कर सकते हैं।

SSC One Word Substitution Practice Book PDF Download

  • Name of eBook: One Word Substitution
  • Number of Pages: 85
  • Quality of Pages: Excellent
  • Format: PDF File
  • File Size: 639 KB
  • Author: Lalit Kumar
  • Language: English

PDF-Download

SSC One Word Substitution Practice Book Live Preview

How to Download SSC One Word Substitution Practice Book

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस पत्रिका को Print करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

इसके साथ ही अगर आप इस पत्रिका को बिना Download किये ही Read करना चाहते हैं तो आप ऊपर दिए गए Live Preview Section पर जाकर इस सम्पूर्ण पत्रिका को पढ़ (Read) सकते हैं।

Note: इसके साथ ही अगर आपको हमारी Website पर किसी भी पत्रिका को Download करने या Read करने या किसी अन्य प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment Box में जरूर बताएं हम जल्द से जल्द उस समस्या का समाधान करके आपको बेहतर Result Provide करने का प्रयत्न करेंगे धन्यवाद।

You May Also Read

Disclaimer

Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *