Vision IAS

Social Issues (सामाजिक मुद्दे) Vision IAS PDF Download in Hindi 2018

Social Issues: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं “Social Issues” से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण पत्रिका जिसे पढ़कर आप सामाजिक Issues के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह पत्रिका उन सभी छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है जो की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं।

Social Issues

Social Issues

दोस्तों, जैसा की आपने पिछले प्रतियोगी परीक्षाओं में देखा होगा की सामाजिक प्रश्न अधिक पूछे गए थे और बहुत सारे लोगों को उन प्रश्नो के साथ उत्तर मालूम नहीं थे ऐसे में अगर आप Social Issues की इस पत्रिका को पढ़ते हैं तो आपको उन सभी जरुरी Topics के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिल जाती है जो की प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जा सकते हैं।

इसलिए आपको इस पत्रिका को एक बार अवश्य पढ़ना चाहिए, अब बात करें इस Social Issues पत्रिका की तो यह पत्रिका Vision IAS Publication के द्वारा प्रकाशित की गयी है जो की समय-समय पर विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं।

क्योंकि Vision IAS सिर्फ प्रतियोगी परिकाओं को प्रकाशित करते हैं इसलिए इनकी पत्रिका में आपको वह Topics मिल जाते हैं जिनसे सम्बंधित प्रश्न प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जा सकते हैं। इसलिए यह पत्रिका आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण और उपयोगी है।

Social Issues PDF Download

Social Issues

Book Name: Social Issues
Size: 4.11 MB
Total Number of Pages: 86
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner Vision IAS

Social Issues Live Preview

इन्हे भी जरूर पढ़ें

Disclaimer: Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group General Knowledge को जरूर Join करें धन्याद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *