Current Affairs

सम-सामयिकी घटनाचक्र 2018 जुलाई से अक्टूबर तक PDF Download

सम-सामयिकी घटनाचक्र 2018: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं सम-सामयिकी घटनाचक्र 2018 PDF जिसमें आपको जुलाई से अक्टूबर तक के Latest Current Affairs की पूरी जानकारी मिल जाती है।

सम-सामयिकी घटनाचक्र 2018

सम-सामयिकी घटनाचक्र 2018

दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए आपको Current Affairs पढ़ना होता है, क्योंकि प्रतियोगी परीक्षाओं में Current Affairs से सबसे अधिक प्रश्न पूछे जाते हैं इसलिए आज हम आपके लिए राज होल्कर द्वारा लिखी गयी सम-सामयिकी घटनाचक्र 2018 पत्रिका को लेकर आए हैं।

जिससे Current Affairs की तैयारी करना सभी प्रतियोगी छात्रों के लिए उपयोगी हो जाता है, ऐसे में सवाल आता है की बिलकुल Latest Current Affairs कहाँ से प्राप्त करें, इस सवाल का जवाब है Latest Magazines जैसा की आप सभी जानते हैं की प्रतिमाह Magazine Companies नए खण्डों को प्रकाशित करते हैं।

जिसमे से अधिकतर उपयोगी पत्रिकाओं (Magazines) को आप हमारे Website से Download कर सकते हैं। लेकिन Magaiznes में आपको Detail Information मिलती है इसलिए अगर आप Short में Current Affairs के Important Points को पढ़ना चाहते हैं तो यह पत्रिका (सम-सामयिकी घटनाचक्र 2018) आपके लिए उपयोगी हो सकती है।

क्योंकि इस पत्रिका में आपको सिर्फ Important Points ही मिलते हैं जो की आप आसानी से पढ़ सकते हैं और Latest Current Affairs को तैयार कर सकते हैं।

Telegram

सम-सामयिकी घटनाचक्र 2018 PDF Download

सम-सामयिकी घटनाचक्र 2018

Book Name: सम-सामयिकी घटनाचक्र 2018
Size: 14.8 MB
Total Number of Pages: 69 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner Raj Holkar

सम-सामयिकी घटनाचक्र 2018 Live Preview

इन्हे भी जरूर पढ़ें

Disclaimer: Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group General Knowledge को जरूर Join करें धन्याद।

In Conclusion

प्रतियोगी  परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए Latest Current Affairs को पढ़ना बहुत ही जरुरी होता है इसलिए आप सम-सामयिकी घटनाचक्र 2018 पत्रिका को एक बार जरूर पढ़ें। यह पत्रिका राज होल्कर द्वारा लिखी गयी हैं, जिन्होंने बहुत ही अच्छी तरह से इस पत्रिका में Latest Current Affairs के बारे में Information दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *